सात को एमेच्योर वीमेंस टेनिस लीग से होगी शुरूआत

लखनऊ। नवाबों का शहर लखनऊ इस गर्मी में एक अलग तरीके के टेनिस के रोमांच से रूबरू होगा। एसडीएस टेनिस अकादमी व एसोसिएशन ऑफ टेनिस इंथयूसिस्ट (एटीई) के तत्वावधान में लामार्टीनियर टेनिस फैकल्टी पर सात से 15 मई तक होने वाले इस समर टेनिस सीरीज में तीन टूर्नामेंटों का आयोजन होगा।

लामार्टीनियर टेनिस फैकल्टी के मुख्य कोच प्रतीक त्यागी के अनुसार इस सीरीज के सात मई को होने वाले पहले टूर्नामेेंट एमेच्योर वीमेंस टेनिस लीग (एडब्लूटीएल) में पांच टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें नोएडा की एक टीम के साथ लखनऊ की चार टीमें भी होंगी जो लीग आधार पर होने वाले इस टूर्नामेंट में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी। 

इसमें प्रत्येक टीम में माताओं व कामकाजी महिलाओं का प्रतिनिधत्व करने वाली अधिकतम छह खिलाड़ी होंगी तथा जो टीम सबसे ज्यादा जीत दर्ज करेंगी वह विजेता होगी। एडब्लूटीएल की प्रतिभागी टीमों में मेटालिका टेनिस क्लब, ड्यूस बैग टेनिस क्लब, सुपर वीमेन टेनिस क्लब, इंडियन एविएटर्स टेनिस क्लब, ग्लोरी टेनिस क्लब और नोएडा गट्स की टीमें भाग लेंगी। 

लखनऊ मेन्स टेनिस लीग 10 से 14 मई तक

उन्होंने बताया कि इसके बाद 10 से 14 मई तक लखनऊ मेन्स टेनिस लीग (एलएमटीएल) होगी जिसमें छह टीमें हिस्सा लेंगी। इन टीमों में 32 साल से अधिक उम्र के अधिकतम चार खिलाड़ी शामिल होंगे। एलएमटीएल में हिस्सा लेने के लिए रेंजर्स टेनिस क्लब, मावरिक्स टेनिस क्लब, मार्शल टेनिस क्लब, वॉरियर्स टेनिस क्लब, एस टेनिस क्लब तथा टेनिस टाइगर्स की टीमों ने पुष्टि कर दी है। इस लीग में लखनऊ के कई पूर्व दिग्गज टेनिस खिलाड़ी भी अपनी यादें ताजा करते नजर आएंगे। 

20 मई से होगी प्रो टेनिस लीग

वहीं सीरीज का समापन प्रो टेनिस लीग के साथ होगा जो 20 से 25 मई तक आयोजित होगी। इसमें आठ से 18 साल तक की उम्र के कई उभरते हुए शटलर दिखायी देंगे। इस प्रो टेनिस लीग में कईं आइटा रैंकिंग खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 

प्रतीक त्यागी ने बताया कि हम लखनऊ के लोगों में टेनिस के प्रति और रूचि जगाना चाहते हैं। इसके लिए हमने युवाओं के लिए होने वाले टूर्नामेंट के नियमों में बदलाव भी किया है। इसके अंतर्गत रैंकिंग खिलाड़ी की भिड़त रैंकिंग खिलाड़ी से होगी। वहीं नए खिलाड़ी का सामना नए खिलाड़ी से होगा।