मुंबई: केकेआर गेंदबाज़ों की घटिया गेंदबाज़ी, गंभीर की अगंभीर कप्तानी और उसका फायदा उठाते हुए पोलार्ड की धुआंधार बल्लेबाज़ी की बदौलत मुंबई इंडियन से शानदार तरीके से मैच दो ओवर पहले ही 6 विकेट से जीत लिया। रोहित शर्मा ने नाबाद 68 और पोलार्ड ने नाबाद 51 रनों की परियां खेलीं. पोलार्ड ने मात्र 17 गेंदों पर २ चौकों 6 छक्कों की मदद से यह तूफानी पारी खेली। MI ने विजयी लक्ष्य 18 ओवर में ही पूरा कर लिया जिससे पता चलता है कि KKr की गेंदबाज़ी कितनी घटिया थी। साकिब और narin के अलावा सभी गेंदबाज़ों ने MI के बल्लेबाज़ों को रन बनाने का पूरा अवसर प्रदान किया। 

इससे पहले कप्तान गौतम गंभीर के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ पांच विकेट पर 174 रन बनाए।

गंभीर ने 45 गेंद में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 59 रन की पारी खेलने के अलावा रोबिन उथप्पा (36) के साथ पहले विकेट के लिए 69 और सूर्य कुमार यादव (21) के साथ तीसरे विकेट के लिए 44 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई। यूसुफ पठान ने अंत में आठ गेंद में नाबाद 19 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया।

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद गंभीर और उथप्पा की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई।

गंभीर ने दूसरे ओवर में मिशेल मैकलेनाघन पर पारी का पहला चौका जड़ा लेकिन इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब इस तेज गेंदबाज ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया। गंभीर ने टिम साउथी पर दो चौके मारे जबकि उथप्पा ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का स्वागत छक्के के साथ किया। उथप्पा ने आफ स्पिनर हरभजन सिंह पर भी छक्का मारा। टीम ने पावर प्ले में 59 रन जोड़े।

उथप्पा हालांकि इसके बाद हरभजन की फुलटास को लांग आन बाउंड्री पर कीरोन पोलार्ड के हाथों में खेलकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 20 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और दो छक्के मारे।

हार्दिक पंडया ने साकिब अल हसन (6) को विकेटकीपर पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराके केकेआर को दूसरा झटका दिया। गंभीर ने इसके बाद सूर्य कुमार यादव (21) के साथ पारी को आगे बढ़ाया। सूर्य कुमार ने हरभजन पर दो चौकों के साथ 11वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया। गंभीर ने बाएं हाथ के स्पिनर कणाल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर 39 गेंद में आईपीएल नौ का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया।

गंभीर ने मैकलेनाघन पर भी चौका मारा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की गेंद पर मिड आफ पर पोलार्ड को कैच दे बैठे। गंभीर ने 45 गेंद का सामना करते हुए छह चौके और एक छक्का मारा। सूर्य कुमार भी इसके बाद साउथी की गेंद को हवा में लहरा गए और इस तेज गेंदबाज ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

आंद्रे रसेल (16 गेंद में 22 रन) ने बुमराह पर तीन चौकों के साथ रन गति बढ़ाने की कोशिश की लेकिन साउथी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। यूसुफ पठान ने साउथी पर लगातार दो चौकों के साथ टीम का स्कोर 18वें ओवर में 150 रन के पार पहुंचाया।

मैकलेनाघन के अगले ओवर में साउथी ने क्रिस लिन और पठान दोनों के कैच छोड़े। पठान ने ओवर में दो चौके मारे। मुंबई की ओर से साउथी सबसे सफल गेंदबाजी रहे जिन्होंने 38 रन देकर दो विकेट चटकाए।