उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए पेमेंट गेटवे का शुभारंभ 

लखनऊ: एचडीएफसी बैंक ने उत्तर प्रदेश के निवासियों को पेमेंट गेटवे की सुविधा देने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। इस समझौते से यहाँ के निवासी किसी भी तरह के डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेटबैंकिंग सुविधा के इस्तेमाल से तेज और सुविधाजनक रूप से पाँच तरह के भुगतान कर पायेंगे, जिनमें नयी आवासीय योजनाओं के लिए आवेदन करना, फॉर्म खरीदना और रजिस्ट्रेशन एवं नक्शा स्वीकृति शुल्क जमा करना शामिल हैं। 

लखनऊ विकास प्राधिकरण इस शहर में उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए आवासीय योजनाओं का विकास करता है। वर्तमान में यहाँ के निवासियों को नये आवासीय एवं व्यावसायिक भूसंपदा योजनाओं में आवेदन, फॉर्म खरीदने, संपत्ति के पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन), नक्शा स्वीकृति के भुगतान वगैरह के लिए व्यक्तिगत रूप से एलडीए के दफ्तर जाकर नकद या चेक के जरिये भुगतान करना पड़ता है, जिसमें उन्हें अच्छा-खासा समय लगसकता है।

लखनऊ में अपनी तरह की इस खास पहल से लोगों को अपने भुगतान के लिए आने-जाने और कतार में लगने पर खर्च होने वाले समय की बचत होगी। इससे शहर से बाहर जा कर रहने वाले लोग भी अपने घरों और कार्यालयों से ही सुविधाजनक समय पर अपना कर भुगतान कर पायेंगे।

लखनऊ विकास प्राधिकरण में आयोजित एक समारोह में श्री सतेंद्र सिंह, वाइस चेयरमैन, लखनऊ विकास प्राधिकरण, और सुश्री सीमा सिंह, अतिरिक्त सचिव, लखनऊ विकास प्राधिकरण ने श्री संजीव कुमार, अंचल प्रमुख, एचडीएफसी बैंक और अन्य वरिष्ठ बैंक अधिकारियों की उपस्थिति में इस पेमेंट गेटवे का शुभारंभ किया। 

इनमें बायोमीट्रिक तकनीक के उपयोग से 30 मिनट में कागज रहित ऑटो लोन,  नेट बैंकिंग पर 10 सेकेंड में पर्सनल लोन, पेजैप, चिल्लर और हाल में पेश एटीएम पर तत्काल ऋण शामिल हैं।यह सब एचडीएफसी बैंक के दमदार नेटबैंकिंग पोर्टल और आधिकारिक मोबाइल ऐप्प के अतिरिक्त है। ग्राहकों को नेटबैंकिंग पोर्टल पर 205 और ऐप्प पर 85 अलग-अलग तरह के लेन देन करने की सुविधा मिलती है।