सोशल मीडिया पर सक्रिय हों कार्यकर्त्ता: स्मृति ईरानी

सोशल मीडिया पर सक्रिय हों कार्यकर्त्ता: स्मृति ईरानी

अमेठी: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्‍मृति ईरानी रविवार को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची। यहां वह भारतीय जनता पार्टी की स्‍थानीय इकाई की ओर से आयोजित आईटी सेल के कार्यक्रम में शामिल हुईं। इस मौके पर उन्‍होंने कार्यकताओं से सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता के बाबत जानकारी ली। साथ ही उन्हें भाजपा की नीतियों के प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया से जुड़ने की सलाह दी।   

अमेठी भाजपा के आईटी प्रकोष्‍ठ की तरफ से आयोजित ‘सोशल मीडिया सूचना का प्रभावी तंत्र’ विषयक कार्यशाला में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी दोपहर 12 बजे जगदीशपुर स्थित बीएचईएल के गेस्ट हाउस पहुंचीं। यहां वह भाजपा के आईटी सेल के युवा कार्यकर्ताओं से मिलीं। इस दौरान उन्‍होंने उनकी सोशल मीडिया पर सक्रियता के बाबत सवाल-जबाब किया। उन्‍होंने सोशल मीडिया से जुड़े कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों के प्रचार-प्रसार में जुटने की सलाह दी। माना जा रहा है कि यह मुहिम आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा सोशल मीडिया को प्रचार का एक अहम माध्यम बनाने का हिस्‍सा है। इस मौके पर मीडिया को कार्यशाला से दूर रखा गया।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी महिलाओं से सम्‍बंधी एक कार्यक्रम में शामिल हुईं। बीएचईएल गेस्ट हाउस में महिला सशक्‍तीकरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने अमेठी आने का खास मकसद महिलाओं के सशक्तीकरण की दिशा में काम शुरू करना बताया। उन्होंने भाजपा नेत्री रश्मि सिंह को टोलियां बनाकर महिलाओं को प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना का लाभ दिलाने के साथ ही कामकाजी महिलाओं को मुद्रा नीति से जोड़कर उनकी आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करने का जिम्मा सौंपा। जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी से भी महिला सशक्तीकरण के लिए प्रभावी प्रयास करने को कहा।

संग्रामपुर की निशानेबाज रुचि सिंह का कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं से परिचय कराते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि आज हमारे समाज को ऐसी महिलाओं की जरूरत है। उन्होंने सीएसआर के माध्यम से अमेठी में शूटिंग रेंज स्थापित करने का वायदा भी किया। बाद में दिवंगत पत्रकार करुणा शंकर की पत्नी श्रुति से मिलकर उन्होंने मिलकर उनकी समस्याओं के शीघ्र निराकरण की बात कही। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India