औरंगाबाद में आग से झुलसकर छह बच्चों समेत 12 की मौत

औरंगाबाद में आग से झुलसकर छह बच्चों समेत 12 की मौत

औरंगाबाद: बिहार में औरंगाबाद जिले के दाऊदनगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को आग लग जाने से 12 लोगों की झुलस कर मौत हो गई। मृतकों में छह बच्चे और दो महिलाएं भी बताई जा रही है।

दाऊदनगर के थाना प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि मरार गांव के हरिनगर टोला में दोपहर बाद जटा राम के घर में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आसपास के कुछ घर उसकी चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि जटा राम के घर में उसके बेटे राजेश कुमार की शादी को लेकर दूसरे रिश्तेदार भी पहुंचे हुए थे और सभी लोग खाना खाकर सोए हुए थे। इसी दौरान घर में आग लग गई।

थाना प्रभारी ने बताया कि इंदिरा आवास योजना के तहत बने इस घर में बाहर निकलने के लिए एक ही दरवाजा होने के कारण लोग आग लगने के बाद घर से बाहर नहीं निकल सके। इस घटना में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं। कुमार ने बताया कि उस घर में शुक्रवार को तिलक समारोह था और उसमें शामिल होने आए लोग विश्राम कर रहे थे।

पुलिस के अनुसार, स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच मामले की छानबीन कर रहे हैं। आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है।

India