एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट् को मिला गोल्डन पिकाॅक अवाॅर्ड

एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट् को मिला गोल्डन पिकाॅक अवाॅर्ड

एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट लिमिटेड को गोल्डन पिकाॅक इनोवेटिव प्रोडेक्ट, सर्विसेज अवाॅर्ड से नवाजा गया है। यह सम्मान ग्राहकों को स्मार्ट वेल्यू और दक्षता उपलब्ध करवाने के कारण प्रदान किया गया है।

गोल्डन पिकाॅक अवाॅर्ड सेरेमनी दुबई (यूएई) में प्रतिष्ठित व्यापारिक लीडर्स, आकदमिक, बोर्ड रूम पेशेवरों और नीति निर्माताओं की उपस्थिति आयोजित की गई। इस 26वीं वल्र्ड कांगे्रस की थीम ‘लीडरशिप फाॅर बिजनेस एक्सीलेंस एण्ड इनोवेशन‘ रखी गई थी।

एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स को सामाजिक एवं आर्थिक बदलाव के लिए इंटेलिजेंट ग्रिड विद स्मार्ट मीटरिंग समाधान के क्रियान्वयन एवं प्रभावी टेक्नोलाॅजी विकसित करने के लिए यह सम्मान हासिल हुआ है। इस इनिशिएटिव से वाणिज्यिक एवं तकनीकी हानियों को 65 प्रतिशत से 8 प्रतिशत कम किया जा सकता है और इसी के साथ ही ग्राहकों को विश्वसनीय बिजली आपूर्ति एवं सटीक बिलिंग उपलब्ध हो सकती है।

इस सेरेमनी के मुख्य अतिथि यूएई सरकार के सांस्कृतिक एवं ज्ञान विकास मंत्रालय के केबिनेट मंत्री हिज हाइयनेस शेख नाहयन बिन मुबारक अल नाहयन थे। इन अवार्ड विजेताओं का चयन जस्टिस एम.एन. वैंकटचलया पूर्व मुख्य न्ययाधिपति सर्वोच्च न्यायालय भारत की अध्यक्षता में किया गया।

इस अवाॅर्ड को प्राप्त करने के बाद एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट के सीईओ अशोक अग्रवाल ने कहा ‘‘ हमारा उच्च रूप से नवाचार, अर्थिक एवं स्थाई प्रौद्योगिकी अपने ग्राहकों को उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं तथा हमारे देशवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सामाजिक एवं आर्थिक सुधार लाना चाहते हैं। हमें इस बात की खुशी है कि हमें गोल्डन पिकाॅक अवाॅड से नवाजा गया, जो कि हमारे प्रयासों का प्रतीक है।‘‘