दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी

दिलीप कुमार को अस्पताल से मिली छुट्टी

मुंबई: दिग्गज बॉलीवुड अदाकार दिलीप कुमार को आज अस्पताल से छुट्टी दे गई। वह सांस लेने में परेशानी की वजह से करीब एक हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे। कुमार को 15 अप्रैल को बांद्रा उपनगर के लीलावती अस्पताल में तेज बुखार, सीने में संक्रमण और सांस लेने में परेशानी की वजह से भर्ती कराया गया था।

डॉ. जलील पारकर ने बताया, 'वह सही हैं। वह अब स्थिर और सामान्य हैं और इसलिए हमने उन्हें आज छुट्टी दे दी।' हल्के गुलाबी रंग का कुर्ता-पायजामा पहने कुमार दोपहर के करीब अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ व्हील चेयर पर बाहर आए। इससे पहले डॉक्टरों ने उन्हें कल (बुधवार) शाम ही अस्पताल से छुट्टी देने को कहा था, लेकिन परिवार इस पर राजी नहीं हुआ और इसे आज के लिए टाल दिया गया था।

सुपर स्टार आमिर खान बुधवार शाम 93 वर्षीय दिग्गज अभिनेता से मिलने के लिए आए थे। कुमार का असल नाम मोहम्मद युसूफ खान है। उन्होंने अपने छह दशक लंबे करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें, 'मधुमती', ‘देवदास’, 'मुगल-ए-आज़म', 'गंगा जुमना', 'राम और श्याम', 'कर्मा' और अन्य शामिल है। वह आखिरी बार 1998 में आई फिल्म 'किला' में नजर आए थे। उन्हें 1994 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से और 2015 में उन्हें पद्म विभूषण से नवाजा गया था।