राहुल जौहरी बने BCCI के CEO

राहुल जौहरी बने BCCI के CEO

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकट बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को राहुल जोहरी को मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया। बोर्ड के बयान के अनुसार राहुल इससे पहले डिस्कवरी नेटवर्क एशिया प्रशांत के कार्यकारी उपाध्यक्ष और दक्षिण एशिया के महाप्रबंधक पद पर कार्यरत थे। 

वह एक जून को अपना पद संभालेंगे और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर को रिपोर्ट करेंगे। वह मुंबई स्थित कार्यालय में रहेंगे। राहुल काफी अनुभवी हैं और उनकी बोर्ड के सहज संचालन, हितधारकों के प्रबंधन और खेल को आगे बढ़ावा देने के लिये रणनीति तैयार करने के लिये जिम्मेदारी होगी। बोर्ड अध्यक्ष शशांक मनोहर ने उनकी नियुक्ति पर कहा, ‘हमें खुशी है कि राहुल हमारे साथ है और विश्वास है कि उनके अनुभव और ज्ञान का बोर्ड को फायदा मिलेगा। उनका विजन, मार्ग दर्शन और सहयोग बीसीसीआई के सफल कामकाज में योगदान देगा।’ 

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘हम राहुल का स्वागत करते हैं और बीसीसीआई में नयी भूमिका के लिये उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। पिछले एक वर्ष में बीसीसीआई ने कई कदम उठाये हैं। यह एक और कदम है और यह बीसीसीआई के पेशेवर कामकाज को मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगा।’  जोहरी ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘मैं करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों की सेवा करने का मौका मिलने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

मेरा प्रयास भारतीय क्रिकेट में योगदान देना होगा। मैं बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव का आभारी हूं कि उन्होंने मुझमें भरोसा दिखाया। इस इस जिम्मेदारी के निर्वहन के लिये सभी के सहयोग की उम्मीद करता हूं।’ जोहरी को मीडिया उद्योग में 20 साल से अधिक का अनुभव है। वह पिछले 15 साल तक डिस्कवरी नेटवर्क से जुड़े हुए थे। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘हम राहुल का स्वागत करते हैं और बीसीसीआई में नयी भूमिका के लिये उन्हें शुभकामनाएं देते हैं। पिछले एक वर्ष में बीसीसीआई ने कई कदम उठाये हैं।

यह एक और कदम है और यह बीसीसीआई के पेशेवर कामकाज को मजबूत करने में मील का पत्थर साबित होगा।’  राहुल ने अपनी नियुक्ति पर कहा, ‘मैं करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों की सेवा करने का मौका मिलने से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मेरा प्रयास भारतीय क्रिकेट में योगदान देना होगा। मैं बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिव का आभारी हूं कि उन्होंने मुझमें भरोसा दिखाया। इस इस जिम्मेदारी के निर्वहन के लिये सभी के सहयोग की उम्मीद करता हूं।’ राहुल को मीडिया उद्योग में 20 साल से अधिक का अनुभव है। वह 15 साल तक डिस्कवरी नेटवर्क से जुड़े हुए थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India