पुणे में IPL मैच की मिली इजाज़त

पुणे में IPL मैच की मिली इजाज़त

मुंबई। बोम्बे हाईकोर्ट ने आईपीएल को एक मैच के आयोजन को लेकर बीसीसीआई को राहत दी है। कोर्ट ने 1 मई को पुणे में पूर्व निर्धारित आईपीएल मैच को मंजूरी दे दी है। ये मैच मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच होगा। हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र में सूखे और पानी की समस्या को देखते हुए 30 अप्रेल के बाद आईपीएल मैच दूसरी जगह कराने के आदेश दिए थे।

कोर्ट के आदेश के बाद बीसीसीआई के सामने पुणे,नागपुर और मुंबई में आयोजित होने वाले 13 मैचों के लिए नए वेन्यू खोजने की समस्या खड़ी हो गई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने कोर्ट में अर्जी लगाई थी। बीसीसीआई ने कहा था कि सिर्फ एक और मैच कराने की अनुमति दी जाए। उसके बाद के सारे मैच राज्य से बाहर ही होंगे।

मामला जस्टिस कनाडे की पीठ के पास भेजा गया। आईपीएल के 9 मैच पुणे और आठ मुंबई में खेले जाने थे। मुंबई में एक मैच पहले ही आयोजित हो चुका है। इससे पहले 12 अप्रेल को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बीसीसीआई से पूछा था कि क्या वह आईपीएल मैच पुणे से हटाकर कहीं और करा सकता है।

जब कोर्ट ने महाराष्ट्र में जल संकट के कारण आईपीएल के मैच राज्य से बाहर कराने को कहा था तब बीसीसीआई ने दलील दी थी कि जल संकट का कारण आईपीएल नहीं है। पिच के लिए सिर्फ सीवर का प्यूरीफाइन पानी ही इस्तेमाल कर रहे हैं,जो पीने योग्य नहीं है। बीसीसीआई सूखाग्रस्त इलाकों के लिए पानी और 5-5 करोड़ रुपए भी देने को तैयार था।