फीफा की फुटबाल मिली तो झूम उठे स्कूली बच्चे

फीफा की फुटबाल मिली तो झूम उठे स्कूली बच्चे

लखनऊ। भारतीय खेल प्राधिकरण ने फीफा की तरफ से उपलब्ध कराई गई स्पेशल फुटबाल को बच्चों को सौंपना शुरू कर दिया है। प्राधिकरण ने फुटबाल वितरण की शुरुआत लखनऊ से सटे सिधौली के सृजन इंटरनेशनल स्कूल से की है। प्राधिकरण के यूपी व उत्तराखंड के निदेशक राजेंदर सिंह ने शनिवार की शाम इस स्कूल में पहुंचकर बच्चों को यह फुटबाल सौंपी। स्कूल व गांव के बच्चों ने इस मौके पर एक फुटबाल मैच भी खेला। इसमें सृजन स्कूल ने कान्हमऊ गांव को 6-5 गोलों से शिकस्त दी। 

इस मौके पर प्राधिकरण के निदेशक राजेंदर सिंह ने कहा कि फीफा ने गांव के बच्चों के लिए यह फुटबाल विशेष तौर पर बनवाई है। यह न पंच होगी और न ही इसकी हवा कम होगी। एक फुटबाल कई वर्ष तक चलेगी। इससे गांवों में इस खेल का विकास होगा। बच्चों में फुटबाल के प्रति लगाव पैदा होगा। वहीं स्कूल की चेयरपर्सन डा. सुधा बाजपेई ने कहा कि उनका मकदस गांव में खेलों का माहौल तैयार करना है। इसी को देखते हुए स्कूल में एक स्पोर्ट्स अकादमी स्थापित की गई है। जहां एथलेटिक्स, टेबल टेनिस,फुटबाल, खो-खो, कबड्डी व वालीबाल जैसे खेल होते हैं।

कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती कोच शिखा त्रिपाठी, अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस कोच जितेंद्र सिंह बिष्ट, साई की अधिकारी निशा, पूर्व विधायक श्याम लाल रावत, प्रबंधक केके शुक्ला ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

Lucknow, Uttar Pradesh, India