मैजिकब्रिक्स डाॅट कॉम ने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ा

मैजिकब्रिक्स डाॅट कॉम ने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ा

आॅन लाइन रियलिटी क्षेत्र में प्राॅपर्टी पोर्टल मैजिकब्रिक्सडाॅटकाॅम लगातार अपनी पैठ बढ़ाता जा रहा है, मिले ताजा आंकड़ों के अनुसार इस पोर्टल को 15 जनवरी के बाद से 3.2 करोड़ विजिटर्स ने देखा और इसे प्रतिदिन देखने वालों की संख्या औसत प्रतिदिन 1.6 लाख हो गई है। इसके निकटतम प्रतिद्वंद्वी समझे जाने वाले पोर्टल इससे काफी पीछे चले गए हैं जिनकी यूनिक विजिटर्स की संख्या घट कर 35 प्रतिशत रह गई है वहीं औसम प्रतिदिन देखने वाले 47 प्रतिशत रह गए हैं।

इसके कोर प्लेटफाॅर्म ने इस वर्ष महत्वपूर्ण छलांग लगाई है। कुल मिला कर जनवरी 2015  में जहां इसे देखने वालों की संख्या 8 लाख थी वह मार्च 2016 में बढ़ कर 13 लाख का आंकाड़ा पार कर गई है। इस साइट  पर ओनर्स की संख्या में वृद्धि होकर यह 3.4 लाख हो गई है वही ब्रोकर्स की संख्या 38,000 और बिल्डर्स की संख्या 77,00 से भी अधिक हो गई। मैजिकब्रिक्स इस प्रकार अब सबसे बड़ा प्राॅपर्टी पोर्टल बन गया है।

आॅनलाइन रियलिटी क्षेत्र में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए खिलाडि़यों की बाढ़ सी आ गई है, किन्तु इस सुदृढ़ प्रतिस्पर्धा के बावजूद, मैजिकब्रिक्स ने नवाचारी पेशकशों जैसे कि ट्रैवल टाइम सर्च, ग्राहकों के लिए इंसाइडर क्लब और ई-आॅक्शन डेवलपर्स और ग्राहक दोनोें  के लिए ही सम्पदा बिना किसी झंझट के खरीदने और बेचने की सुविधा उपलब्ध करवा कर अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है। मैजिकब्रिक्स ने हाल ही में अपने ग्राहकों को पेशकशों का अनुपात और इसके बारे में गहन जानकारी देने के लिए प्रोपजी को एक्वी हायर किया था ताकि ग्राहकों को अपनी आवश्यकता के अनुसार बेहतर से बेहतर प्रोजेक्ट चुनने का अवसर मिल सके।

इस अवसर पर मैजिकब्रिक्स के सीईओ सुधीर पई ने कहा कि ‘‘ हमने यह पोर्टल इस दृष्टिकोण से लांच की है कि ग्राहकों और डेवपलर्स को मदद मिल सके और वे आसानी से अपनी प्राॅपर्टी खरीद-बेच सके। उन्होंने कहा कि इस अति प्रतिस्पर्धा वाले बाजार में 40 प्रतिशत भागीदारी पर कब्जा करने से कम्पनी अपनी शीर्ष स्थिति को निरंतर सुदृढ कर रही है। यहां तक कि ग्राहकों के दिलो दिमाग में मैजिकब्रिक्स छाया हुआ है। मैजिकब्रिक्स 54 प्रतिशत से भी अधिक ‘टाॅप आॅफ द माइण्ड को वापस बुलाने में सफल रहा है।