हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक छात्र की मौत

हंदवाड़ा में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में एक छात्र की मौत

उग्र प्रदर्शन पर सुरक्षा बलों को चलानी पड़ी गोलियां 

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा के नतनुसा में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में घायल हुए चार लोगों शामिल 11वीं के एक छात्र की मौत हो गई है। ये लोग हंडवाड़ा में विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई तीन लोगों की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे और प्रदर्शन के उग्र होने पर सुरक्षा बलों को गोलियां चलानी पड़ी थी।

उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में इन दिनों तनाव का माहौल है, जहां कई जगहों पर उग्र विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। हंडवाड़ा में पुलिस गोलीबारी में एक उभरते हुए क्रिकेटर नईम भट सहित चार लोगों की मौत को लेकर लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

नईम को 'हंदवाड़ा का सचिन तेंदुलकर' कहते थे दोस्त, फोटो खींचने के दौरान गोली लगने से हुई मौतमशहूर क्रिकेटर परवेज रसूल (बाएं) के साथ नईम भट (फाइल फोटो)

हंडवाड़ा में स्थानीय लोग एक सैनिक पर स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, जब पुलिस को उन्हें तितर बितर करने के लिए गोलियां चलानी पड़ी थी, जिनमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। अब तक राज्य के कुपवाड़ा जिले में ही सुरक्षा बलों के साथ झड़प में चार लोगों की जान जा चुकी है।

राज्य सरकार ने अफवाहों पर लगाम लगाने के मकसद से गुरुवार को कश्मीर घाटी में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट संस्पेंड कर दिया है। वहीं राज्य के पुलिस एवं खुफिया विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि आम नागरिकों को कोई नहीं पहुंचना चाहिए।

India