अफवाहें रोकने के लिए कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सर्विस बंद

अफवाहें रोकने के लिए कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सर्विस बंद

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में एक स्कूली छात्रा के साथ कथित छेड़छाड़ से भड़के प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़प में चार लोगों की मौत के बाद कश्मीर में गुरुवार को मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि ऐसा असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाली अफवाहों को रोकने के उद्देश्य से किया गया है।

सेवा प्रदाता कंपनियां मोबाइल इंटरनेट पर रोक के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कह रही हैं, लेकिन एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि यह कदम अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए उठाया गया है। कुपवाड़ा, बारामूला, बांदीपोरा तथा गांदेरबल जिलों में गुरुवार सुबह उपभोक्ताओं को मोबाइल इंटरनेट सेवा नहीं मिली। श्रीनगर तथा दक्षिण कश्मीर के बाशिंदों ने भी कहा कि सुबह उन्हें मोबाइल इंटरनेट सेवा नहीं मिली।

अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवा पर निलंबन एक अस्थाई कदम है और स्थिति सामान्य होते ही सेवा बहाल कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में पथराव कर रही भीड़ तथा सुरक्षा बलों के बीच झड़प में मंगलवार से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। समस्या की शुरुआत स्थानीय लोगों के इस आरोप के बाद हुई कि एक जवान ने हंदवाड़ा शहर में मंगलवार को एक स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ की कोशिश की।

India