महाराष्ट्र से 'आउट' हुआ IPL-9

महाराष्ट्र से 'आउट' हुआ IPL-9

मुंबई हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, दूसरे राज्यों में शिफ्ट होंगे मैच 

मुंबई। आईपीएल ने मैचों पर बांबे हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि राज्य में पाकी की कमी को देखते हुए 30 अप्रैल के बाद के सभी मैच महाराष्ट्र से बाहर होंगे। 30 अप्रैल तक के मैच ही राज्य में होंगे। इसके बाद के सभी मैचों को दूसरे राज्यों में शिफ्ट किया जाएगा।

30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में आईपीएल के कुल 13 मैच होने थे। इनमें नागपुर में 3 मैच, पुणे में 6 मैच और मुंबई में 4 मैच होने थे। अब बांबे हाईकोर्ट के फैसले के बाद ये सभी मैच महाराष्ट्र से शिफ्ट किए जाएंगे।

आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान बीसीसीआई ने कहा कि मुंबई और पुणे टीम मुख्यमंत्री सूखा राहत कोष में पांच करोड़ रुपये देने को तैयार है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने अदालत से कहा कि कहा कि आईपीएल मैच पुणे से शिफ्ट करना संभव नहीं होगा। बीसीसीआई ने कहा कि पुणे का मैच शिफ्ट करना काफी मुश्किल है, सारी तैयारियां हो चुकी हैं। मैच शिफ्ट होता है तो काफी नुकसान होगा, हम पानी को बचाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

बीसीसीआई ने कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में जितना भी पानी का इस्तेमाल हो चुका है वो पानी राज्य सरकार जहां भी कहे हम दे सकते हैं। हम पीने का पानी पहुंचाने के लिए तैयार हैं।