जेम्स टेलर को दिल की गम्भीर बीमारी, लिया खेल से संन्यास

जेम्स टेलर को दिल की गम्भीर बीमारी, लिया खेल से संन्यास

इंग्लैंड के बल्लेबाज जेम्स टेलर (James Taylor) को दिल की गंभीर बीमारी के चलते सिर्फ 26 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा है। यह जानकारी इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को दी।

नॉटिंघमशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले जेम्स ने पिछले सप्ताह कैम्ब्रिज एमसीसीयू के खिलाफ होने वाले मैच से नाम वापस ले लिया था, जिसकी वजह वायरल इन्फेक्शन को माना गया था। बाद में कराए गए स्कैन से पता चला कि जेम्स को दिल की गंभीर बीमारी है, जिसे एराइथमॉजेनिक राइट वेन्ट्रीक्यूलर एराइथमिया (एआरवीसी) के नाम से जाना जाता है।इसके बाद जेम्स टेलर ने अपने ट्विटर एकाउंट पर कहा, "यह मेरी ज़िन्दगी का सबसे मुश्किल हफ्ता रहा... मेरी दुनिया पलट चुकी है... लेकिन मैं जूझता रहूंगा। "

मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाले जेम्स टेलर ने इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट मैच और 27 वन-डे इंटरनेशनल मैच खेले हैं, तथा आयरलैंड के खिलाफ पिछले साल मई में खेले एक मैच में टीम की कप्तानी भी की थी।

इंग्लैंड टीम के निदेशक एंड्रयू स्ट्रॉस ने ईसीबी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा, "यह बेहद दुःखद तथा स्तब्ध कर देने वाला है कि जेम्स का करियर इस तरह अचानक और अप्रत्याशित रूप से खत्म हो गया है... पूरे करियर के दौरान वह अपनी योग्यता का अधिकतम इस्तेमाल करने की दृढ़ इच्छाशक्ति से लगातार प्रभावित करता रहा, और यह बेहद क्रूर है कि इतना मेहनती खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन नहीं कर पाएगा। "

उन्होंने यह भी कहा, "ईसीबी अब नॉटिंघमशायर के साथ मिलकर काम करेगी, और जेम्स को इस कठिन वक्त में हर मुमकिन मदद देगी, और उसे इस बीमारी से उबरने में भी सहायता करेगी।"