मीडिया कप टी20: राजीव आनंद के शतक से VOL क्वार्टर फाइनल में

मीडिया कप टी20: राजीव आनंद के शतक से VOL क्वार्टर फाइनल में

लखनऊ। मैन ऑफ  द मैच व उपकप्तान राजीव आनंद (111) के आक्रामक अंदाज में जड़े शतक के बाद गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन के सहारे वायस ऑफ  लखनऊ ने शाइन सिटी मीडिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में तीसरे दिन खेले गए मैच में इंडियन एक्सप्रेस को 57 रन से हराते हुए क्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित किया। 

ब्रांड प्रबंधन कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में वायस ऑफ  लखनऊ के कप्तान देवेंद्र सिंह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज राजीव आनंद ने मैदान पर उतरते ही आक्रामक अंदाज में शॉट लगाने शुरू कर दिए। बाबू स्टेडियम की धीमी पिच पर राजीव आनंद ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए 73 गेंदों में 20 चौकों व एक छक्के की सहायता से 111 रन जड़ते हुए टूर्नामेंट का दूसरा शतक पूरा किया। उनका साथ देते हुए आनंद कुमार ने 26 गेंदों पर एक चौके की सहायता सेे 13 रन जोड़े। वहीं छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे काशिफ ने 10 गेंदों पर 4 चौकों की सहायता से 22 रन बनाए। वायस ऑफ लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 176 रन जोड़े। 

इंडियन एक्सप्रेस की ओर से सबसे सफल गेंदबाज नवीन पांडे रहे जिन्होंने 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में इंडियन एक्सप्रेस ने सलामी जोड़ी निशिथ कुमार (13) व संजीव श्रीवास्तव (13) ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। हालांकि निशीथ को सुधीर की गेंद पर काशिफ ने कैच लपका। वहीं काशिफ ने संजीव श्रीवास्तव को रन आउट किया। इसके बाद इंडियन एक्सपे्रस के बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सके और पूरी टीम निर्धारित ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना सकी। वायस ऑफ लखनऊ की ओर से राजीव आनंद ने 15 रन, सुधीर तिवारी ने 18 व एसपी सिंह ने  14 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। जीशान व मेहंदी को एक-एक विकेट मिला। हालांकि इंडियन एक्सप्रेस के स्कोर में वायस ऑफ लखनऊ के गेंदबाजों द्वारा दिए गए 43 अतिरिक्त रनों का भी योगदान रहा।