राजीव के शतक से दैनिक जागरण क्वार्टर फाइनल में

राजीव के शतक से दैनिक जागरण क्वार्टर फाइनल में

गांव कनेक्शन की अमर उजाला पर रोमांचक जीत 

लखनऊ। कप्तान राजीव बाजपेई (120) की आक्रामक शतकीय पारी की सहायता से पूर्व चैंपियन दैनिक जागरण ने शाइन सिटी मीडिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेले गए दूसरे मुकाबले में आनलाइन रिपोर्टर इलेवन को 138 रन से रौंदते हुए अपने अभियान का शानदार आगाज़ किया। ब्रांड प्रबंधन कंपनी कैवल्य कम्युनिकेशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में एक अन्य मैच में नवप्रवेशी गांव कनेक्शन ने अमरउ जाला के खिलाफ तीन रन से रोमांचक जीत दर्ज की। आज के दोनों मैैचों  के विजेता ने इसी के साथ क्वार्टर फाइनल में स्थान सुरक्षित कर लिया हैै। 

पहले मैच में आनलाइन रिपोर्टर एकादश के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए कप्तान राजीव बाजपेई ने विकेट के चारों तरफ शॉट खेलने शुरू किए। उन्होंने 66 गेंदों की अपनी पारी में 20 तेज चौके व एक छक्का जड़ते हुए 120 रन बनाए। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज प्रहलाद सिंह ने 55 गेंदों पर 15 चौकों की सहायता से नाबाद 81 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 210 रन की विशाल साझेदारी की। दैनिक जागरण ने निर्धारित ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। जवाब में आनलाइन रिपोर्टर एकादश 15.5 ओवर में 87 रन ही बना सका। आनलाइन रिपोर्टर ने 2.2 ओवर में सिर्फ 13 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। दैनिक जागरण के कप्तान राजीव बाजपेई को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार कंछल गु्रप के अतिन कंछल ने प्रदान किया। 

वहीं दूसरे मैच में गांव कनेक्शन ने अमर उजाला को 3 रन से मात दी। 

गांव कनेक्शन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए जिसमेें 41 रन अतिरिक्त के थे। टीम के सलामी बल्लेबाज अविनाश सिंह (39 रन, 40 गेंद, तीन चौके, एक छक्का) व देवांशु तिवारी (नाबाद 23 रन, 17 गेंद, तीन चौके) ने टीम को मजबूती दी। वहीं भुवन सिंह ने 13 रन जोड़े। 

अमर उजाला की ओर से सुमित सिंह, अर्जुन साहू, अमित यादव व मयंक ने एक-एक विकेट झटके। जवाब में अमर उजाला की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने 2.2 ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। मयंक (39 रन, 25 गेंद, नौ चौके) टीम के शीर्ष स्कोरर रहे। टीम निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी। गांव कनेक्शन की ओर से हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए नाबाद 20 रन बनाने के साथ तीन विकेट झटकने वाले भुवन सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। यह पुरस्कार यूपी किक बाक्सिंग एसोसिएशन के नवनिर्वाचित चेयरमैन मनीष शुक्ला ने पुरस्कार वितरित किए।