'पनामा पेपर्स' पर चुप क्यों हैं मोदी: राहुल

'पनामा पेपर्स' पर चुप क्यों हैं मोदी: राहुल

कमलपुर (असम): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह काला धन वापस लाने के ‘बड़े वादे’ करते हैं और पूछा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे का नाम 'पनामा पेपर्स' में आने पर उन्होंने मामले की जांच क्यों नहीं कराई।

राहुल ने असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 अप्रैल को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'पनामा पेपर लीक हो गए हैं और पनामा में रखे गए काले धन के बारे में कई नाम उजागर हुए हैं। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे अभिषेक सिंह का पनामा में खाता होने का भी जिक्र है।' राहुल ने कहा, 'मोदी विदेशों में रखे काले धन को वापस लाने के आपसे बड़े वादे करते हैं। उन्हें कम से कम बताना चाहिए कि उनमें मुख्यमंत्री के बेटे का नाम आने पर जांच के आदेश क्यों नहीं दिए गए।' उन्होंने कहा कि संसद में उन्होंने मोदी से पूछा कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को वापस देश क्यों नहीं लाया गया जो देश से भाग गए हैं।

उन्होंने कहा, 'मोदी जी ने जवाब में एक भी शब्द नहीं कहा।' उन्होंने आरोप लगाया, ‘विजय: माल्या ने देश छोड़ने से पहले संसद भवन में वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की थी। हजारों रुपये की चोरी करने वाले ललित मोदी भी देश से बाहर हैं।' उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार काला धन जमा करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। राहुल ने कहा, ‘जेटली हाल में नया ‘फेयर एंड लवली’ सिस्टम लाए थे जहां कोई भी गैंगस्टर, गुंडा, नशा तस्कर सरकार को मामूली कर देकर इसे उजला कर सकता है।’