IGCL: बदायूं, डीएसडी व स्लोपाईजन अंतिम 16 में

IGCL: बदायूं, डीएसडी व स्लोपाईजन अंतिम 16 में

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच वसीम (दो विकेट) की गेंदबाजी के बाद जुनैद (29) की  बल्लेबाजी की सहायता से बदायूं क्रिकेट क्लब ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के नाकआउट मुकाबलों के पहले दौर में जानकीपुरम क्रिकेट क्लब को आठ विकेट से हराते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

एलडीए स्टेडियम में खेले गए अन्य मैचों में डीएसडी क्रिकेट क्लब लखनऊ  ने मुबारकपुर किंग्स इलेवन को आठ विकेट से तथा तथा झांसी सिजवाहा सिक्सर बनाम स्लोपाईजन क्रिकेट क्लब ने झांसी सिजवाहा सिक्सर को 63 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। 

एलडीए स्टेडियम में पहले मैच में बदायूं ने जानकीपुरम क्लब को आठ विकेट से मात दी। 

जानकीपुरम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया तथा 13.1 ओवर में 65 रन ही बना सकी। बदायूं से मुशीर ने तीन ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। वसीम ने किफायती गेंदबाजी का परिचय देते हुए 2.1 ओवर में सात रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में बदायूं ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 6.1 ओवर में दो विकेट गंवाते हुए जीत के लिए आवश्यक रन बनाते हुए आठ विकेट से मैच जीत लिया। टीम की जीत में जुनैद का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होंने 12 गेंदों में दो चौके व तीन छक्कों की सहायता से 29 रन बनाए। 

दिन के दूसरे मैच में डीएसडी लखनऊ ने मुबारकपुर किंग्स इलेवन को आठ विकेट से मात दी। मुबारकपुर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 59 रन बनाए। डीएसडी से अमित पटेल ने तीन ओवर में नौ रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में डीएसडी ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 4.4 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया। टीम कीजीत में धर्मेंद्र ने 11 गेंदों पर तीन छक्कों व चार चौकों की सहायता से 35 रन की पारी खेली जिन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

वहीं तीसरे मैच में स्लोपाईजन ने झांसी सिजवारा सिक्सर्स को 63 रन से हराया। 

टॉस जीतकर झांसी ने स्लोपाईजन को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। स्लोपाईजन ने निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए। टीम से अखिलेश यादव ने आतिशी 44 रन की पारी खेली। अखिलेश ने 18 गेंदों की अपनी पारी में चार छक्के व चार चौके भी जड़े। 

जवाब में झांसी लक्ष्य का पीछा करते हुए 13.3 ओवर में 95 रन ही बना सकी। राजू ने सर्वाधिक 20 रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाज अपेक्षित योगदान नहीं कर सके। स्लोपाईजन की तरफ से मैन ऑफ द मैच विशाल ने तीन ओवर में सात रन देकर चार विकेट झटकते हुए टीम की जीत की राह आसान बनाई।