अजलान हॉकी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीटा

अजलान हॉकी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीटा

मलेशिया के इपोह में खेले जा रहे सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट के एक अहम मैच में वर्ल्ड नंबर वन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से हरा कर बड़ा झटका दिया। टूर्नामेंट के पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरा दिया था, लेकिन भारत के खेल से जानकार संतुष्ट नहीं नजर आ रहे थे। दूसरे मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन और भी फीका रहा। यह और बात है कि रियो ओलिंपिक्स के लिए सबसे पहले क्वालिफ़ाई करने वाली भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में कई प्रयोग कर अपनी रणनीतियों को मांज रही है जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पूरी ताकत से खेलकर अपनी रणनीतियां पुख़्ता करती नजर आ रही है। भारत को अपना अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 12 अप्रैल को खेलना है।

मैच के पहले क्वार्टर में ब्लेक गोवर्स ने पांचवें मिनट में ही गोल कर ऑस्ट्रेलिया को बढ़त दिला दी, लेकिन 8वें मिनट में ड्रैग फ्लिकर रूपिन्दर पाल सिंह ने एक बढ़िया गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया।

लेकिन 13वें मिनट में जेमी ड्वायर और जैकब वेट्टन की जोड़ी भारतीय डिफेंस को भेदती नजर आई। जैकब वेट्टन ने कंगारू टीम के लिए दूसरा गोल किया। 20वें मिनट में एडी ओकेनडेन ने 108 किलोमीटर की रफ़्तार से गोल दागकर कंगारू टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। हाफ टाइम से पहले 27वें मिनट में साइमन ऑरचर्ड ने एशियाई चैंपियन के खिलाफ चौथा गोल ठोक दिया।

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं, लेकिन मैट्ट गोड्स ने 56वें मिनट में अपनी टीम के लिए पांचवां गोल कर दिया। मैच आख़िरकार 5-1 से ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में ख़त्म हुआ।