निगोहा क्लब प्री क्वार्टर फाइनल में

निगोहा क्लब प्री क्वार्टर फाइनल में

नॉक आउट दौर मैं पहुंचा IGCL, भवानी टाइगर्स व लविवि भी अंतिम 16 में 

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच श्रेयश की घातक गेंदबाजी (13 रन पर चार विकेट) के बाद अमित (44 रन) की उम्दा बल्लेबाजी की सहायता से भवानी टाइगर्स बीकेटी ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में गुरुवार से एलडीए स्टेडियम में शुरू हुए नाकआउट दौर के पहले मैच में दि यूथ क्रिकेट क्लब लखनऊ को सात विकेट से हराते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बनी।

वहीं अन्य मुकाबलों में निगोहा क्रिकेट क्लब ने एसके टाइगर्स गोसाईगंज को 111 रन से तथा लखनऊ विश्वविद्यालय ने बालाजी क्रिकेट क्लब को सुपर ओवर में हराकर अंतिम 16 में स्थान सुरक्षित किया। 

एलडीए स्टेडियम पर निगोहा क्रिकेट क्लब बनाम एसके टाइगर्स गोसाईगंज के बीच मैच में निगोहा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। निगोहा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाये। इसमें सलाली बल्लेेबाज रवि तेजा ने 26 गेंदों में पांच छक्के व चार चौकों की सहायता से 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं मोनू ने 15 गेंदों पर पांच छक्के जड़ते हुए 36 रन ठोंके। एस के टाइगर्स से सुमित ने तीन ओवर में 33 रन देकर तीन तथा अभिषेक ने 14 रन देकर दो विकेट चटकाए। जवाब में एस के टाइगर्स अखिलेश यादव की आग उगलती गेंदों के सामने टिक नहीं सकी और 11.1 ओवर में मात्र 51 रन पर ढेर हो गयी।  टीम से संजय ने कुछ टिक कर 11 रन बनाए लेकिन अन्य बल्लेबाज अपेक्षित योगदान नहीं कर सके। निगोहा से अखिलेश यादव ने तीन ओवर में 13 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इस मैच में अखिलेश यादव को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जिनकी गेंदबाजी से निगोहा ने 111 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

वहीं दूसरे मैच में भवानी टाइगर्स ने यूथ क्रिकेट क्लब को सात विकेट से मात दी। भवानी टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया जिसे उसके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। दि यूथ क्लब की टीम 15 ओवर में 84 रन पर ढेर हो गयी। टीम से अक्षय ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। वहीं विवेक ने 22 रन जोड़े। भवानी टाइगर्स से श्रेयस ने अपने स्पैल में 2.4 ओवर में 13 रन देकर चार विकेट चटकाते हुए यूथ क्लब को समेटने में अहम् भूमिका निभाई। आलोक ने तीन ओवर में 11 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

जवाब  में लक्ष्य का पीछा करते हुए भवानी टाइगर्स ने 7.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया। अमित ने 16 गेंद में चार छक्केे व पांच चौकों की सहायता से 44 रन बनाकर टीम की जीत की नींव रखी। वहीं गौरी ने 10 गेंदों में 1 छक्के व तीन चौकों की सहायता से 21 रन बनाकर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया। 

तीसरे मैच में लखनऊ विश्वविद्यालय ने बाला जी क्रिकेट क्लब को सुपर ओवर में मात दी। 

बाला जी क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.3 ओवर में 140 रन बना कर आल आउट हो गयी। जवाब में लखनऊ विश्वविद्यालय की टीम निर्धारित 15 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 140 रन बना सकी जिससे मैच ड्रा हो गया। अंत में मैच का परिणाम जानने के लिए सुपर ओवर का सहारा लिया गया। लविवि ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में 29 रन बनाए जिसमें राम प्रकाश नेे अकेल 28 रन  बनाए। जवाब में बालाजी क्लब एक ओवर में मात्र दो रन ही बना सका। 

वहीं स्पोट्ïर्स कॉलेज के मैदान पर हुए क्वालीफाइंग दौर के शेष बचे मैचों के खत्म होने के बाद अभिषेक वारियर्स, एएस किंग राइडर, अर्जुनपुर इलेवन, गजानन वारियर्स, नवाब इलेवन,इंटर सिटी क्रिकेट क्लब, स्पीड क्रिकेट क्लब तथा अनौरा क्रिकेट क्लब लखनऊ की टीमों ने भी नाकआउट दौर में प्रवेश कर लिया।