यूपी में होगी सलमान खान की दो फिल्मों की शूटिंग

यूपी में होगी सलमान खान की दो फिल्मों की शूटिंग

लखनऊ: गत दिनों मुम्बई के पवई स्थित होटल रेनेसाँ कन्वेंशन में आयोजित ‘‘फिक्की फ्रेम्स समारोह-2016’’ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की फिल्म नीति आकर्षण का केन्द्र रही जिसकी सराहना फिल्म निर्माताओं द्वारा की गई। इस समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से फिल्म, कला, एवं सांस्कृतिक दूत के रूप में विशाल कपूर, सदस्य, उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद ने भाग लिया । इस समारोह में फिल्म मीडिया एवं कार्पोरेट जगत की सभी जानी-मानी प्रोडक्शन कंम्पनियों, फिल्म निर्माताओं और निर्देशकों, कलाकारों, लेखकों, संगीतकारों, बुद्धिजीवियों ने भाग लिया। 

श्री कपूर ने ब्रिटिश मूल के फिल्म निर्माता आसिफ कपाड़िया, विधु विनोद चोपड़ा,  कबीर खान,  बहुचर्चित फिल्म ‘मसान’ के निर्माता गुनीत मोंगा, रमेश सिप्पी एवं सलमान खान फिल्म्स के सी0ओ0ओ0 (चीफ आपरेटिंग आफीसर) अमर भूटाला से मुलाकात की और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ‘‘मेक योर फिल्म इन यू0पी0’’ संदेश को इन लोगों के बीच पहुँचाया। श्री कपूर ने मुख्यमंत्री द्वारा यू0पी0 मंे फिल्म निर्माण के बारे में दी जा रही सुविधाओं के बारे में विस्तार से अवगत कराया । उन्होंने अखिलेश यादव का विजन और संदेश सबके समक्ष प्रस्तुत किया। श्री कपूर ने कहा कि राज्य के खूबसूरत पर्यटन स्थलों को फिल्मों की शूटिंग के लिये विकसित किया जा रहा है, जिससे न केवल स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा बल्कि नवोदित प्रतिभाओं को भी फिल्मों में अवसर मिलेंगे।

सलमान खान फिल्म्स के सी0ओ0ओ0 ने श्री कपूर को आने वाली अपनी दो फिल्मों को उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि में शूटिंग करने का आश्वासन दिया है। फिक्की फ्रेम्स  की मीडिया एवं इंटरटेनमेंट की वरिष्ठ अधिकारी श्रीमती लीना ने उत्तर प्रदेश राज्य सरकार के साथ स्किल डेवलपमेंट एवं फिल्म एजूकेशन और स्क्रिप्ट राइटिंग एवं अन्य क्रियेटिव,  पिचिंग प्लेटफार्म क्रियेट किये जाने की इच्छा जताई है,  जिससे नयी प्रतिभाओं को नये अवसर मिलेंगे और बड़े फिल्म निर्माताओं के समक्ष अपनी प्रतिभाओं को रखने का मौका मिलेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India