कोर्ट से मिली इजाज़त, माममले की अगली सुनवाई 12 अप्रैल को 

मुंबई: बॉम्बे हाइकोर्ट ने स्पष्ट किया है कि आईपीएल-9 का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर शनिवार (9 अप्रैल) को पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा। अदालत ने गुरुवार को कहा कि मुंबई में पहले मैच का आयोजन कैंसिल करने के संबंध में याचिका काफी देर से फाइल की गई है। हाईकोर्ट इस मामले में 12 अप्रैल को आगे सुनवाई करेगा।

हालांकि सूखाग्रस्‍त महाराष्ट्र में IPL मैचों के आयोजन पर बाम्बे हाई कोर्ट ने सख्‍त रुख अपनाया। अदालत ने मुंबई क्रिकेट बॉडी से पूछा कि ऐसे समय सूखे के कारण लोग मर रहे हैं और आपको स्‍टेडियम-मैदानों के रखरखाव की पड़ी है। गौरतलब है कि इससे पहले हाईकोर्ट ने मुंबई के मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि मैच वहां कराइए जहां पानी ज़्यादा है। सूखे के बावजूद पानी की बरबादी पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीसीसीआई को फटकार लगाते हुए कहा कि आईपीएल ज़्यादा अहम हैं या पानी। मंगलवार को आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सूखे और पानी की कमी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मैच महाराष्ट्र से बाहर स्थानांतरित करने की संभावना से इनकार किया था। आगामी सत्र में राज्य में मुंबई, पुणे और नागपुर आईपीएल मैचों की मेजबानी करेंगे।

वीवो द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान शुक्ला ने कहा था ‘जहां तक सूखे, पानी का सवाल है, हम महाराष्ट्र के किसानों के साथ हैं। हम सभी संभव तरीके से मदद के लिए तैयार हैं। अगर महाराष्ट्र सरकार प्रस्ताव लाती है तो बीसीसीआई अध्यक्ष, हम सभी सोच सकते हैं कि किस तरीके से किसानों की मदद की जा सकती है। मैं अपनी सांसद निधि से निजी तौर पर कुछ गांवों को अपनाने को तैयार हूं। महराठवाड़ा में पानी का संकट है, इसे हल किया जाएगा।’