IGCL: इंटरसिटी ने भैंसा मऊ को 10 विकेट से रौंदा

IGCL: इंटरसिटी ने भैंसा मऊ को 10 विकेट से रौंदा

भवानी टाइगर्स, यूथ क्लब, निगोहा क्लब, एसके टाइगर्स, बालाजी लखनऊ मुख्य दौर में

लखनऊ। भवानी टाइगर्स बीकेटी, यूथ क्रिकेट क्लब लखनऊ, निगोहा क्लब, एसके टाइगर्स, लखनऊ विश्वविद्यालय तथा बालाजी लखनऊ सहित 14 टीमों ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल)  में बुधवार को अपने लीग मैचों की समाप्ति के बाद नाकआउट दौर में जगह बना ली है। वहीं आईजीसीएल के अपने मंडलीय संस्करणों की विजेता दस टीमों को सीधे नाकआउट दौर में प्रवेश दिया गया है। इसके चलते आईजीसीएल के नाकआउट दौर की 32 टीमों में से 24 के भाग्य का फैसला अब तक हो चुका हैं। वहीं शेष आठ टीमों केे भाग्य का फैसला गुरूवार को होने वाले क्वालीफाइंग दौर के शेष मैचों के बाद होगा।हालांकि लीग के नाकआउट दौर के मैचों की शुरूआत गुरूवार से हो जाएगी। 

बुधवार को खेले गए क्वालीफाइंग मैचो में एलडीए स्टेडियम पर हुए मैच में अनौरा क्लब ने विकासनगर इलेवन को 23 रन से मात दी। अनौरा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित पांच ओवर में तीन विकेट खोकर 40 रन बनाए। इसमें विष्णु ने नौ गेंदों में एक चौके की सहायता से 16 रन का योगदान दिया। जवाब में विकासनगर इलेवन दो विकेट के नुकसान पर 17 रन ही बना सकी। अनौरा से नितेश ने दो विकेट चटकाए। 

वहीं इंटरसिटी क्रिकेट क्लब ने भैंसा मऊ इलेवन को दस विकेट से रौंद दिया। भैसा मऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 15 रन बनाए। जवाब में इंटरसिटी क्लब ने महज 4 गेंद में ही जीत के लिए आवश्यक रनों का लक्ष्य पा लिया। इसमें बल्लेबाज पफैजल ने दस रन बनाए जबकि बाकी रन एक्सट्रा से निकले। 

सहारा स्टेट्स मैदान पर हुए मैच में स्लोपाइजन ने नन्हें (54) के अर्धशतक के बाद अमित (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी से इंडियन वारियर्स को 65 रन से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्लोपाइजन ने निर्धारित ओवर में 97 रन बनाए। इसमें नन्हें ने 17 गेंदों में छह छक्के व तीन चौके की सहायता से 54 रन जोड़े जबकि विनीत ने 9 गेंदों में छह छक्के की सहायता से 38 रन बनाए। जवाब में इंडियन वारियर्स 4 ओवर में 32 रन पर ढेर हो गयी। स्लोपाइजन से अमित ने एक ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

एलडीए स्टेडियम पर हुए अन्य मैचों में नयी बस्ती सुपर किंग्स ने आईटी स्ट्राइकर्स को आठ रन से, लखनऊ विश्वविद्यालय ने हजरतगंज सुपर स्टार को 4 रन से, नवाब पुरवा इलेवन ने इंडियन टाइगर को 45 रन से, बाला जी क्रिकेट क्लब ने मैनेजमेंट इलेवन को सात विकेट से तथा स्पीड क्रिकेट क्लब ने सीआईडी क्लब को आठ विकेट से हराया। 

आईजीसीएल के चेयरमैन डा.अनुराग भदौरिया ने बताया कि आईजीसीएल के अपने मंडलीय संस्करणों की विजेता व उपविजेता टीमों झांसी,  बरेली, बदायूं, बनारस,  आईजीसीएल यूपी, बाराबंकी, बीकेटी लखनऊ, डीएसडी लखनऊ, मोहनलालगंज लखनऊ तथा जयपुरिया लखनऊ को सीधे नाकआउट दौर में प्रवेश दिया गया है। वहीं क्वालीफाइंग में जीत से अब तक निगोहा क्रिकेट क्लब लखनऊ, युवा क्रिकेट क्लब लखनऊ, लखनऊ बुल्स, तिरंगा क्रिकेट क्लब, जानकीपुरम क्रिकेट क्लब, लखनऊ विश्वविद्यालय, इटौंजा क्रिकेट क्लब, बाला जी क्रिकेट क्लब, दि यूथ क्रिकेट क्लब, स्लो पाइजन क्लब, कादीपुर, एस के टाइगर्स, मुबारकपुर किंग्स इलेवन तथा जानकीपुरम वारियर्स ने नाकआउट दौर में पहुंच गयी है। उन्होंने बताया कि नाकआउट दौर के मुकाबले 15 ओवर के खेले जाएंगे तथा पहले से लेकर चौथे ओवर तक पावर प्ले लागू होगा। इसमें एक गेंदबाज अधिकतम तीन ओवर पफेंक सकेगा जबकि एलबीडब्लू को छोड़कर अंतर्राष्ट्रीय नियम लागू होंगे।