सीबीआई से डरने की जरूरत नहीं : मुलायम

सीबीआई से डरने की जरूरत नहीं : मुलायम

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज कहा कि सीबीआई से डरने की जरूरत नहीं है हालंकि मुझे भी सीबीआई ने परेशान किया। मुलायम ने कहा , सीबीआई ने मेरा घर छान डाला और रिश्तेदारों के घर तक गई, खेत देखे और जानवरों की गिनती तक की, लेकिन उसे उनके खिलाफ कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा कि वह सीबीआई से प्रमाणित ईमानदार हैं।

मुलायम सिंह यादव मंगलवार को महर्षि कश्यप निषाद राज गुहा की जयंती पर सपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीबों में जो थोड़ा तरक्की करता है, उसे ऐसी परेशानी होती है। इसलिए सभी  लोग अपने कागज और हिसाब-किताब दुरुस्त रखो। सीबीआई से डरने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने प्रधानमंत्री को भी निशाने पर लिया। सपा मुखिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने चीन से हाथ मिलाया तो वह अपने देश की सीमा के अंदर तक घुस आया। इस मामले को लेकर सपा मजबूती से खड़ी हुई तो चीन को पीछे हटना पड़ा। सपा हमेशा अन्याय के खिलाफ संघर्ष करने को तैयार रहती है और जिनके साथ अन्याय होता है उनका पूरा साथ देती है।

निषाद, केवट, मल्लाह व बिंद सहित 17 जातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल कराने को लेकर अभी तक सपा द्वारा किए गए प्रयासों की जानकारी उन्होंने दी। मुलायम ने कहा, आरक्षण दिलाने के लिए एक बड़ा सम्मेलन दिल्ली में करने की जरूरत है। आप लोग तैयारी कीजिए। हम सब लोग दिल्ली चलकर आवाज बुलंद करेंगे। मुलायम ने कहा कि यादव महासभा ने सभी यादवों को एक कर दिया। इसी तरह से निषाद और मल्लाह आदि को एक हो जाना चाहिए।  

Lucknow, Uttar Pradesh, India