अफरीदी ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

अफरीदी ने कप्तानी से दिया इस्तीफा

लाहौर: पाकिस्तान के आईसीसी विश्व टी20 में लचर प्रदर्शन के लिए आलोचनाएं झेल रहे शाहिद अफरीदी ने रविवार को कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे।

अफरीदी की अगुवाई वाली टीम भारत में विश्व टी20 के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। इस बीच उन्हें अपनी टिप्पणियों के लिये भी आलोचनाएं झेलनी पड़ी थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और इस 36 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी ने संकेत दे दिये थे कि विश्व टी20 कप्तान के रूप में यह उनका आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

अफरीदी ने टिवटर पर जारी बयान में कहा कि मैं पाकिस्तान और दुनिया भर में अपने प्रशंसकों को सूचित करना चाहता हूं कि मैं अपनी मर्जी से पाकिस्तान टी20 टीम की कप्तानी छोड़ रहा हूं। उन्होंने बयान में लिखा कि मैं खुदा का शुक्रगुजार हूं कि जिनकी बदौलत मैं अपनी मातभूमि के सम्मान और प्रतिष्ठा के लिये कप्तानी के अपने कर्तव्यों को निभाने में सफल रहा। मेरे लिये खेल के तीनों प्रारूपों में देश का नेतृत्व करना बड़ा सम्मान है।

अफरीदी ने हालांकि साफ किया कि वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे हालांकि पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने स्पष्ट किया कि इस हरफनमौला की टीम में जगह पक्की नहीं है।