साइना की हार से 'इंडिया ओपन' में भारतीय चुनौती खत्म

साइना की हार से 'इंडिया ओपन' में भारतीय चुनौती खत्म

नई दिल्ली: गत चैम्पियन साइना नेहवाल की सेमीफाइनल में हार के साथ ही 'इंडिया ओपन सुपर सीरीज' बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारत की चुनौती खत्म हो गई।

साइना को ओलंपिक चैम्पियन चीन की लि शुरूइ ने 22-20, 17-21, 21-19 से हराया। रोमांचक मुकाबले में साइना ने लि की तेज रफ्तार रैलियों का माकूल जवाब दिया, लेकिन लगातार लय कायम नहीं रख सकी। दूसरी ओर लि ने आक्रामक प्रदर्शन किया, लेकिन कई स्ट्रोक्स में गलतियां भी कीं।

साइना ने पहले गेम में 8-5 की बढ़त बना ली थी, लेकिन लि ने वापसी करके बराबरी कर ली। उसके बाद लि ने 16- 13 की बढ़त भी बनाई, लेकिन साइना ने वापसी करके स्कोर 18-18 से बराबर किया। लि ने इसके बाद उन्हें मौका नहीं दिया और साइना का शॉट भी वाइड चला गया।

दूसरे गेम में साइना ने 7-1 की बढ़त बनाई जब लि ने कई सहज गलतियां की। ब्रेक के समय साइना 11-6 से आगे थीं। उन्होंने कुछ बेहतरीन स्मैश लगाए, जबकि लि लय बरकरार रखने के लिए जूझती रही। इसके बाद अचानक लि ने कई अंक बनाकर अंतर 14-17 का कर लिया।

एक और लंबी रैली से साइना ने 20-17 की बढ़त बना ली। साइना ने दूसरा गेम जीतकर मैच में वापसी की। निर्णायक गेम में साइना ने 6-2 की बढ़त बनाई जो जल्दी ही 11-7 की हो गई। ब्रेक के बाद साइना ने 15-11 से बढ़त बना ली, लेकिन कुछ खराब लाइन निर्णयों से लि ने 13-15 से वापसी की।लि ने जल्दी ही 18-18 से बराबरी की। इसके बाद साइना लय कायम नहीं रख सकी और मैच गंवा दिया।