बजाज आलियांज ने सुनिश्चित रिटर्न वाली यूलिप लांच की

बजाज आलियांज ने सुनिश्चित रिटर्न वाली यूलिप लांच की

निजी क्षेत्र के प्रमुख जीवन बीमाकर्ताओं में से एक, बजाज आलियांज लाईफ इंश्योरेंस ने बजाज आलियांज लाईफ प्रिंसिपल गेन लाॅन्च किया है। यह एक यूनिट-लिंक्ड उत्पाद है, जिस पर रिटर्न मिलना सुनिश्चित है। यह प्लान बाजार में मंदी छा जाने के बावजूद प्रीमियम का 101 प्रतिशत रिटर्न के रूप में भुगतान करने का वादा करता है और परिपक्वता अवधि तक निवेश किये रखने वालों को गारंटीशुदा लाॅयल्टी अनुवृद्धि मिलना निश्चित है।

 परिपक्वता लाभ के रूप में, व्यक्ति को उस तिथि का फंड वैल्यू (गारंटीशुदा लाॅयल्टी अनुवृद्धि सहित) या भुगतान किये गये कुल प्रीमियम का गारंटीशुदा 101 प्रतिशत परिपक्वता लाभ, जो भी अधिक हो, मिलेगा। गारंटीशुदा लाॅयल्टी अनुवृद्धि विकल्प आपको अधिक रिटर्न दिलाने में मदद करता है, चूंकि यह 10 वर्ष तक की पाॅलिसी अवधि के लिए परिपक्वता पर एक वर्ष के प्रीमियम का 4 प्रतिशत प्रदान करता है और 10 वर्ष से अधिक की परिपक्वता अवधि के लिए परिपक्वता पर एक वर्ष के प्रीमियम का 15 प्रतिशत प्रदान करता है।

 बजाज आलियांज लाईफ इंश्योरेंस के एमडी और सीईओ, अनुज अग्रवाल ने कहा, ‘‘हमने उन लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए इस उत्पाद को लाया है, जिनकी जोखिम सहन करने की क्षमता कम है लेकिन वे किसी अन्य मार्केट-लिंक्ड वित्तीय उपकरण की तरह निवेश पर रिटर्न पाने की इच्छा रखते हैं। बाजार में उपलब्ध अन्य यूलिप्स के विपरीत, इसका जीएलए विकल्प से रिटर्न को बढ़ाने में निश्चित तौर पर मदद मिलेगी।’’