फिंच को हटा विराट बने नंबर वन

फिंच को हटा विराट बने नंबर वन

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली का बल्ला जमकर चल रहा है और सेमीफाइनल मैच से पहले वो क्रिकेट के सबसे छोटे फॉरमैट के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच को हटाकर कोहली नंबर एक बल्लेबाज बने।

मंगलवार को आईसीसी ने रैंकिंग जारी की। बल्लेबाजी में विराट टॉप पर हैं तो गेंदबाजी में वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री अव्वल बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच में विराट ने मैच विनिंग इनिंग खेली थी। पूरे टूर्नामेंट में विराट शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। विराट के टी-20 रैंकिंग में 871 प्वॉइंट हैं। वो दूसरे नंबर से पहले नंबर पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरॉन फिंच 803 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। विराट के अलावा रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं जो टॉप 20 बल्लेबाजों में शामिल हैं। रोहित छह स्थान फिसलकर 17वें नंबर पर आ गए हैं।

गेंदबाजी में सैमुअल बद्री के बाद दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर का नंबर आता है। दो स्थान फिसलकर आर अश्विन तीसरे नंबर पर आ गए हैं। रवींद्र जडेजा गेंदबाजों की लिस्ट में 7वें नंबर पर हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह 14वें और आशीष नेहरा 16वें नंबर पर हैं।