श्रीलंका को हराकर दक्षिण अफ्रीका ने बचाया सम्मान

श्रीलंका को हराकर दक्षिण अफ्रीका ने बचाया सम्मान

नई दिल्ली: आरोन फागिंसो की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद हाशिम अमला के नाबाद अर्धशतक की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के औपचारिकता के मैच में श्रीलंका को आठ विकेट से हराया।

फागिंसो की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 19.3 ओवर में सिर्फ 120 रन पर आउट कर दिया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने जीत का लक्ष्य 17.4 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। दोनों टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं लिहाजा यह मुकाबला सिर्फ औपचारिकता और प्रतिष्ठा का था।

अमला ने 52 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 56 रन बनाये। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 36 गेंद में तीन चौकों की मदद से 31 रन बनाये जबकि एबी डिविलियर्स 12 गेंद में दो गगनभेदी छक्कों के साथ 20 रन बनाकर अविजित रहे। दक्षिण अफ्रीका ने किंटोन डिकाक (9) और डु प्लेसिस के ही विकेट गंवाये।

श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही लेकिन फागिंसो ने दो विकेट लेकर खलबली मचा दी। सेहान जयसूर्या भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। बेहार्डियेन ने उन्हें और दिलशान को आउट किया। फागिंसो ने दो विकेट लेकर श्रीलंका पर दबाव बनाया। पांचवें ओवर में आए फागिंसो ने चांदीमल और लाहिरू तिरिमन्ने (0) दो गेंदों पर अपना विकेट गंवा बैठे। श्रीलंका इस झटके से उबर ही नहीं सका।

लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने भी किफायती स्पेल फेंका और चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर चामरा कापूगेदारा का विकेट लिया। फरहान बेहार्डियेन और काइल एबोट ने दो दो विकेट लिये। डेल स्टेन ने चार ओवर में 33 रन दिये और सिर्फ एक विकेट लिया।

दिलशान ने 36 रन की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि चांदीमल ने 20 गेंद में 21 रन बनाये।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने स्टेन को निशाना बनाया जो टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेल रहे थे। घायल एंजेलो मैथ्यूज की जगह कप्तानी कर रहे चांदीमल ने स्टेन को काफी सहजता से खेला।