ज़हीर संभालेंगे दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी

ज़हीर संभालेंगे दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीेएल) के नौवें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कमान संभालेंगे। सोमवार को उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। जहीर का यह डेयरडेविल्स के साथ दूसरा साल है। वह दक्षिण अफ्रीका के जॉन पॉल ड्यूमिनी की जगह टीम की कमान संभालेंगे। आईपीएल का नौवां संस्करण नौ अप्रेल से 29 मई के बीच खेला जाएगा।

जहीर को टीम का कप्तान बनाए जाने पर टीम के मेंटर राहुल द्रविड़ ने एक बयान में कहा, जहीर काफी समय से लीडर रहे हैं। जिसने भी भारतीय क्रिकेट को देखा है वह जैक (जहीर) के प्रभाव को जानता है। उन्होंने हमेशा ही अपने आप को एक लीडर के तौर पर साबित किया है।

उन्होंने कहा, ड्रेसिंग रूम में सभी उनका सम्मान करते हैं। फ्रेंचाइजी को उन्हें अपना कप्तान चुनने पर गर्व है। मैं उन्हें इसके लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और उनके साथ पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं। जहीर ने पिछले साल ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। उनके नाम 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट दर्ज हैं। साथ ही 200 एकदिवसीय मैचों में 282 विकेट भी उन्होंने अपने नाम किए हैं। 17 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 17 विकेट लिए हैं।

जहीर कप्तान बनाए जाने पर काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, डेयरडेविल्स का कप्तान बनाया जाना काफी सम्मान की बात है। इस जिम्मेदारी से मुझे खेल को काफी कुछ वापस करने का मौका ंिमला है। मेरा मानना है कि हमारे पास इस समय जो टीम है वह काफी युवा है जो किसी को भी चकित कर सकती है। टीम के खिलाडिय़ों में गजब की प्रतिभा है और अब यह हमारे ऊपर है कि हम इसे कैसे इस्तेमाल करते हैं।