धमाके से लरज़ा लाहौर, 65 की मौत

धमाके से लरज़ा लाहौर, 65 की मौत

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्वी लाहौर शहर में शनिवार को एक पार्क के बाहर हुए विस्फोट में 65 लोगों की मौत हो गई और 200 अन्य घायल हो गए। राहत एवं बचाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घायलों में से ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल है।

डॉन न्यूज के अनुसार लाहौर क्षेत्र अल्लामा इकबाल शहर में स्थित गुलशन इकबाल पार्क के गेट नंबर एक पर आत्मघाती हमला किया गयाजिसमें में 65 लोग मारे गए जबकि 200 से अधिक घायल हो गए.धमाके के बाद पाक सेना के अधिकारी घटनास्थल पर स्थिति की समीक्षा के लिए  पहुँच गए .डी आईजी ऑपरेशन लाहौर हैदर अशरफ का कहना है कि हमला आत्मघाती था। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका पार्क में मौजूद झूलों के पास हुआ है। पुलिस ने घटनास्थल से तीन संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। बम निरोधक दस्ते का कहना है कि आत्मघाती हमले में 5 से 8 किलो विस्फोटक  इस्तेमाल हुआ है। सूत्रों का कहना है कि 50 से अधिक घायलों को फारूक अस्पताल, शेख अस्पताल और जिन्ना अस्पताल ले जाया गया है।

आज ईस्टर का त्योहार और छुट्टी की वजह से पार्क में काफी भीड़ थी, विस्फोट के बाद पार्क को खाली करा लिया गया। राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लाहौर में आत्मघाती हमले की निंदा करते हुए प्रभावित लोगों से दिल्ली दुख व्यक्त किया है ।