नागपुर में अफगानिस्तान धमाका, वेस्टइंडीज को हराया

नागपुर में अफगानिस्तान धमाका, वेस्टइंडीज को हराया

नागपुर। सैमुएल बद्री (14-3) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज ने जामथा स्थित विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर रविवार को जारी आईसीसी टी-20 विश्व कप के सुपर-10 दौर के ग्रुप-1 मुकाबले में अफगान टीम को 123 रनों पर सीमित कर दिया है। वहीं जवाबी पारी में अफगानी गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर अंकुश लगा दिया। 20वें ओवर तक चले मैच में आखिरकार अफगानिस्तान 6 रन से जीत गया।

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी अफगान टीम खराब शुरुआत से उबर नहीं सकी और निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी। उसकी ओर से नजीबुल्ला जादरान ने सबसे अधिक 48 रन बनाए, जबकि मोहम्मद शहजाद ने 24 तथा असगर स्टेनिकजई ने 16 रन जोड़े।

नजीबुल्लाह ने 40 गेदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि शहजाद ने 22 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। स्टेनिकजई ने 22 गेंदों पर एक चौका लगाया। अफगान टीम के कई अहम बल्लेबाज मसलन, उस्मान घनी (4), गुलबदीन नबी (8), समिउल्लाह सेनवारी (1) और मोहम्मद नबी (9) कुछ खास नहीं कर सके। कैरेबियाई टीम की ओर से बद्री के अलावा आंद्रे रसेल ने दो विकेट लिए जबकि सुलेमान बेन और डारेन सैमी को एक-एक सफलता मिली।