भारत को हराना बड़ा मुश्किल: वाटसन

भारत को हराना बड़ा मुश्किल: वाटसन

मोहाली : ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला शेन वाटसन ने भारत के खिलाफ मैच से एक दिन पहले शनिवार को कहा कि मेजबान (भारत) को उसी की धरती पर हराना काफी कठिन चुनौती है लेकिन उनकी टीम टी20 क्रिकेट विश्व कप में इस ‘नॉकआउट’ मुकाबले के लिये तैयार है। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अब भारत से रविवार को होने वाला मैच क्वार्टर फाइनल की तरह है। वाटसन ने कहा कि यह अच्छी बात है कि उनकी टीम को अब रनरेट के बारे में नहीं सोचना है।

टूर्नामेंट के आखिर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे वाटसन ने कहा, 'मैंने कई ऐसे मैच खेले हैं जिसमें बहुत कुछ रनरेट पर निर्भर था और कई बार हम इसकी वजह से चूक गए। यह अच्छी बात है कि अब समीकरण सीधा है कि हमें मैच जीतना है। हमें पता है कि भारत को हराने के लिये हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम अद्भुत है और उसे उसकी धरती पर हराना काफी कठिन चुनौती है।' 

उन्होंने कहा, 'यह मेरा आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच भी हो सकता है लिहाजा मेरे लिये यह काफी बड़ा मैच है। अच्छी बात यह है कि हम पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा खेले थे।' वाटसन ने कहा कि भारतीय टीम अभी तक अपनी क्षमता के अनुरूप नहीं खेल सकी है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि भारत के खिलाफ खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण है।