भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बारिश की आशंका

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में बारिश की आशंका

मोहाली। टी 20 विश्व कप में भारत और बांग्लादेश के बीच हुए मुकाबले ने क्रिकेट प्रेमियों को एक बेहतरीन टी20 मैच से रूबरू कराया लेकिन यह भी सच है कि इस मुकाबले से पहले हुई बारिश ने फैंस को घोर चिंता में डाल दिया था। हालांकि सब कुछ ठीक रहा और धोनी की शानदार कप्तानी की वजह से भारत एक रन से मैच बचाने में कामयाब रहा लेकिन भारत के लिए मौसम अभी भी परेशानी का सबब बना हुआ है।

खबर है कि मोहाली में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच में भी बारिश की आशंका बनी हुई है। 26 मार्च के आसपास पंजाब के कई इलाकों में बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। इंद्र देवता की इस मेहरबानी का कारण ताजे पश्चिमी विक्षोभ को बताया जा रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि बारिश के मूसलाधार होने की संभावना नहीं है और हल्की फुल्की बूंदाबांदी हो सकती है। टी 20 मुकाबले में हुई थोड़ी सी भी बारिश हालांकि बड़ा अंतर पैदा कर सकती है।

ग्रुप बी में न्यूजीलैंड तीन मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है वहीं ऑस्ट्रेलिया और भारत ने तीन में से दो-दो मैच जीते है लेकिन रन रेट अब भी ऑस्ट्रेलिया का भारत से बेहतर बना हुआ है। जाहिर है, अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ता है तो भारत की टूर्नामेंट से विदाई हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। ऐसे में केवल उम्मीद ही की जा सकती है कि रोमांचक मुकाबले की आस में बैठे क्रिकेट प्रशंसकों को मैच से महरूम न रहना पड़े।