श्रेणियाँ: खेल

फिर लड़कर हारा अफ़ग़ानिस्तान, इंग्लैंड को मिली जीत

नई दिल्ली। टी 2- वर्ल्ड कप में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रनों से हरा दिया है। मैच में अफगानिस्तान ने काफी कोशिश की लेकिन लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 20 ओवर में 142 बनाए थे, जिसके जवाब में अफगानिस्तान बल्लेबाज 127 रन ही बना पाए।

143 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रिज पर नहीं टिक पाए और एक के बाद एक पवैलियन लौटते गए। बांग्लादेश को पहला झटका  महज 4 रन के स्कोर पर ही  लग गया था, इस वक्त डेविड विली ने मो. शहजाद को 4 रन पर एलबीडब्ल्यू किया।

इसके बाद जॉर्डन ने अशगर को 1 रन पर जोए रूट के हाथों कैच करवा दिया। शुरूआत में ही लड़खड़ाई अफगानिस्तान को तीसरा विकेट गुलाबदीन के रूप में लगा जो कि विली का शिकार हुए। उसके बाद एक के बाद एक खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए। अफगानिस्तान की ओर से शामानिउल्लाह ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

इससे पहले इंग्लैंड का पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और उसके बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए।  महज 50 रन के भीतर ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

स्पिन ट्रैक पर इंग्लैंड की शुरुआत ही खराब रही, उसने पहला विकेट 16 रन पर जेसन रॉय (5 रन) के रूप में खोया। 42 रन पर जेम्स विंस (22 रन) भी आउट हो गए। इसके बाद जॉए रुट 12, कप्तान इयोन मॉर्गन शून्य और जोस बटलर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 50 रन पर इंग्लैंड 5 विकेट गंवा चुका था।

छठा झटका 57 रन के कुल स्कोर पर लगा जब बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर आउट हो गए। सातवे विकेट के रूप में क्रिस जॉर्डन भी पवेलियन लौट गए। तब मोईन खान ने विली के साथ पारी को संभाला और इंग्लैंड के लिए लड़ने लायक 142 रनों का स्कोर खड़ा किया। अली ने 33 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली जबकि विली ने 18 रन बनाए।

Share

हाल की खबर

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024