फिर लड़कर हारा अफ़ग़ानिस्तान, इंग्लैंड को मिली जीत

फिर लड़कर हारा अफ़ग़ानिस्तान, इंग्लैंड को मिली जीत

नई दिल्ली। टी 2- वर्ल्ड कप में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 15 रनों से हरा दिया है। मैच में अफगानिस्तान ने काफी कोशिश की लेकिन लक्ष्य हासिल करने में नाकाम रही। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने 20 ओवर में 142 बनाए थे, जिसके जवाब में अफगानिस्तान बल्लेबाज 127 रन ही बना पाए।

143 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान के बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रिज पर नहीं टिक पाए और एक के बाद एक पवैलियन लौटते गए। बांग्लादेश को पहला झटका  महज 4 रन के स्कोर पर ही  लग गया था, इस वक्त डेविड विली ने मो. शहजाद को 4 रन पर एलबीडब्ल्यू किया।

इसके बाद जॉर्डन ने अशगर को 1 रन पर जोए रूट के हाथों कैच करवा दिया। शुरूआत में ही लड़खड़ाई अफगानिस्तान को तीसरा विकेट गुलाबदीन के रूप में लगा जो कि विली का शिकार हुए। उसके बाद एक के बाद एक खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए। अफगानिस्तान की ओर से शामानिउल्लाह ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

इससे पहले इंग्लैंड का पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और उसके बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए।  महज 50 रन के भीतर ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

स्पिन ट्रैक पर इंग्लैंड की शुरुआत ही खराब रही, उसने पहला विकेट 16 रन पर जेसन रॉय (5 रन) के रूप में खोया। 42 रन पर जेम्स विंस (22 रन) भी आउट हो गए। इसके बाद जॉए रुट 12, कप्तान इयोन मॉर्गन शून्य और जोस बटलर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 50 रन पर इंग्लैंड 5 विकेट गंवा चुका था।

छठा झटका 57 रन के कुल स्कोर पर लगा जब बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर आउट हो गए। सातवे विकेट के रूप में क्रिस जॉर्डन भी पवेलियन लौट गए। तब मोईन खान ने विली के साथ पारी को संभाला और इंग्लैंड के लिए लड़ने लायक 142 रनों का स्कोर खड़ा किया। अली ने 33 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली जबकि विली ने 18 रन बनाए।