अफ़ग़ानिस्तान ने इंग्लैंड को 142 पर रोका

अफ़ग़ानिस्तान ने इंग्लैंड को 142 पर रोका

नई दिल्ली। टी 2- वर्ल्ड कप में आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंग्लैंड और अफगानिस्तान की भिड़ंत हो रही है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक वक्त बुरी तरह लड़खड़ाए इंग्लैंड ने 142 रन बना ही लिए।

इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स और टोपले के स्थान जेम्स विन्से और लियाम प्लंकेट को अंतिम एकादश में रखा। इंग्लैंड का पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत साबित हुआ और उसके बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते चले गए।  महज 50 रन के भीतर ही इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी।

स्पिन ट्रैक पर इंग्लैंड की शुरुआत ही खराब रही, उसने पहला विकेट 16 रन पर जेसन रॉय (5 रन) के रूप में खोया। 42 रन पर जेम्स विंस (22 रन) भी आउट हो गए। इसके बाद जॉए रुट 12, कप्तान इयोन मॉर्गन शून्य और जोस बटलर 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 50 रन पर इंग्लैंड 5 विकेट गंवा चुका था।

छठा झटका 57 रन के कुल स्कोर पर लगा जब बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर आउट हो गए। सातवे विकेट के रूप में क्रिस जॉर्डन भी पवेलियन लौट गए। तब मोईन खान ने विली के साथ पारी को संभाला और इंग्लैंड के लिए लड़ने लायक 142 रनों का स्कोर खड़ा किया। अली ने 33 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली जबकि विली ने 18 रन बनाए।