बिग बी पर भारी पड़ रहा है ईडन गार्डन में राष्ट्रगान गाना

बिग बी पर भारी पड़ रहा है ईडन गार्डन में राष्ट्रगान गाना

पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर थाने में केस दर्ज  

नई दिल्ली : शनिवार को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच से पहले गाये राष्ट्रगान को लेकर अमिताभ बच्चन पर केस दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उन्होंने ईडन गार्डन में राष्ट्रगान गाने के लिये नियमानुसार तय समय से ज्यादा समय लिया और कुछ शब्दों का उच्चारण ठीक से नहीं किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर थाने में एक शिकायत दर्ज हुई है, जिसके मुताबिक अमिताभ ने राष्ट्रगान गाने में 1 मिनट 10 सेकंड का समय लिया, जो कि निर्धारित 52 सेकंड से ज्यादा है। इसके अलावा उन पर राष्ट्रगान में त्रुटिपूर्ण शब्दों का इस्तेमाल का भी आरोप लगा है। शिकायकर्ता के आरोप के मुताबिक अमिताभ ने 'दायक' की जगह 'नायक' और 'सिंधु' की जगह 'सिंध' प्रयोग किया जो सुप्रीम कोर्ट के 2005 के फैसले का उल्लंघन है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अमिताभ पर राष्ट्रगान गाने के लिये पैसे लेने का भी आरोप लगा था, लेकिन बाद में यह महज अफवाह साबित हुई। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा था कि अमिताभ ने इस प्रस्तुति के लिये कोई पैसा नहीं लिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अमिताभ बच्चन ने अपने आने-जाने और मैच टिकट का भुगतान भी खुद किया था।