साउथ में लांच हुई स्कूटर महिंद्रा गस्टो 125

साउथ में लांच हुई स्कूटर महिंद्रा गस्टो 125

महिंद्रा टू-व्हीलर्स लिमिटेड ने दक्षिण भारत में अपनी स्कूटर महिंद्रा गस्टो 125 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर की पहली झलक जनवरी 2016 में दिखाई थी। फिलहाल महिंद्रा गस्टो 125 को कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में लॉन्च किया गया है। कर्नाटक में इस स्कूटर के बेस वेरिएंट डीएक्स की कीमत 50,680 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

महिंद्रा गस्टो 125 को कंपनी के रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर, पुणे में तैयार किया गया है। गस्टो 125 को भी गस्टो 110 के फ्रेम पर ही तैयार किया गया है लेकिन, इसमें नया इंजन लगाया गया है। साथ ही इसे अपग्रेड भी किया गया है।

महिंद्रा गस्टो 125 में 124.6सीसी एम-टेक (M-TEC) इंजन लगाया गया है। इस इंजन को एमसीडीआई (MCDi) टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है। ये इंजन 8.5 बीएचपी का पावर और 10Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन में सीवीटी (CVT) गियरबॉक्स लगाया गया है। स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और हाइड्रॉलिक रियर शॉक लगाया गया है। इसके अलावा इस स्कूटर में 12-इंच का एलॉय व्हील लगाया गया है।

महिंद्रा गस्टो 125 में एलईडी पायलट लैंप, फोल्डिंग की, हाइट एडजस्टेबल सीट, फाइंड मी लैंप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। महिंद्रा गस्टो 125 ऑरेंज रश, बोल्ट व्हाइट, मोनार्क ब्लैक और रीगल रेड रंगों में उपलब्ध होगी।

लॉन्च के मौके पर कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर विनोद सहाय ने कहा, 'पिछले साल लॉन्च के बाद से ही महिंद्रा गस्टो अच्छा कारोबार कर रही है। उम्मीद है महिंद्रा गस्टो 125 भी नए कंज्यूमर सेगमेंट को पसंद आएगी।'

कंपनी महिंद्रा गस्टो 125 को एशिया और सेंट्रल अमेरिका में भी लॉन्च करेगी। देश के बाकी हिस्सों में भी इस स्कूटर को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, दिल्ली में ये स्कूटर लॉन्च होगी या नहीं, ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है।