भारत-पाक के बीच विराट सबसे बड़ा अंतर: शोएब मालिक

भारत-पाक के बीच विराट सबसे बड़ा अंतर: शोएब मालिक

नई दिल्ली: पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक ने टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया से मिली एक और हार के बाद कहा कि दोनों टीमों के बीच विराट कोहली ही सबसे बड़ा अंतर साबित हुए।

लेकिन शोएब मलिक की यह बात सिर्फ कोलकाता में हुए मैच पर ही नहीं बल्कि विराट के भारतीय टीम में आने के बाद से हर मैच पर फिट होती है। विराट का रिकॉर्ड इस बात की गवाही देता है।

पाकिस्तान के खिलाफ़ छह टी20 मैचों में विराट ने 254 रन 84.66 के औसत से बनाए हैं, 118.69 स्ट्राइक रेट के साथ..78* उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है, वहीं पाकिस्तान के ही खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 मैचों में 218 रन, 218 के ही औसत से बनाए हैं (वह महज एक बार एशिया कप में आउट हुए, जब पिछले महीने उन्होंने मुश्किल पिच पर 49 रनों की पारी खेल मैच जितवाया)

पाकिस्तान के खिलाफ रन बनाने की तो विराट की कुछ खास चाहत है, लेकिन वह बाकी टीमों को भी नहीं छोड़ते। टी-20 मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट 83.60 की औसत से रन बनाते हैं। 18 मैचों में 836 रन, 9 अर्धशतक की मदद से बनाए हैं और 8 बार नॉट आउट रहे हैं।

वहीं सफल रन चेज़ में विराट का औसत 109.16 का हो जाता है। उन्होंने 14 पारियां खेलीं और लक्ष्य का पीछा करते हुए 655 रन बनाए, 8 नॉट आउट, 7 फिफ्टी इसमें शामिल हैं।

पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब मलिक विराट की तारीफ में कहते हैं कि विराट खुद पर बहुत भरोसा करते हैं और यही सबसे बड़ी बात है। वह हालात का सही आकलन करते हैं और उन्हें पता है कि मुश्किल पिचों पर और फ्लैट पिचों पर कैसे बल्लेबाजी करनी है। यही वजह है कि वह निरंतर हैं और आप खुद अपने सबसे बेहतर कोच होते हैं और मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाजों को भी यही करने की जरूरत है।