पाकिस्तान ने भारत को 2 रनों से हराया

पाकिस्तान ने भारत को 2 रनों से हराया

नई दिल्ली: वीमेन वर्ल्ड टी 20 में पाकिस्तान ने वर्षा से प्रभावित मैच में डकवर्थ एंड लुईस सिद्धांत के तहत भारत को दो रनों से हरा दिया। 97 रन के लक्ष्य का पीछा करने में पाकिस्तान वुमेन टीम ने 16 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 77 रन बनाए थे जब मैच बारिश के कारण रोका गया था।

नई दिल्ली के वानखेड़े स्टेडियम में भारत वुमेन टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 96 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने में 19 रन के कुल स्कोर पर नाहीदा खान 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी । दूसरी आउट होने वाली बल्लेबाज सिदरतुल अमीन थीं उन्होंने 26 रन बनाए।

इससे पहले पाकिस्तान वुमेन क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत की सलामी जोड़ी ने मायूस किया और केवल 5 रनों के स्कोर पर दोनों खिलाड़ी पवेलियन लौट गयी। अनम  अमीन और इसमविया इकबाल ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को सुरक्षात्मक शैली में खेलने के लिए मजबूर कर दिया और पूरी टीम केवल 96 रन ही बना सकी। भारत की ओर से वेलास्वामी वनिता ने 2, मंधाना ने 1, हरमन प्रीत कौर ने 16, मीथाली राज ने 16, कृष्णमूर्ति ने 24 और अनुज पटेल ने 3 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से अनम अमीन, इसमाविया  इकबाल, सना मीर, सादिया यूसुफ और निदा डार ने एक-एक खिलाड़ी को पवेलियन की राह दिखाई। अनम अमीन को वोमन ऑफ द मैच घोषित किया गया।