लखनऊ:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर विभिन्न घटनाओं के पीडि़तों को आर्थिक सहायता प्रदान की। उन्होंने श्री विहार काॅलोनी हरचन्दपुर गढ़ी कनौरा अग्निकाण्ड से पीडि़त 131 परिवारों में से 10 परिवारों को 50,000 रुपये प्रति परिवार की आर्थिक सहायता के चेक वितरित किए। इस अग्निकाण्ड के बाकी पीडि़त परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा शीघ्र ही सहायता राशि वितरित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने जनपद प्रतापगढ़ में हुए गोली काण्ड में हुए शहीद होमगार्ड श्री महादेव प्रसाद मिश्रा के परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया। उन्होंने जनपद मुरादाबाद के बिलारी विधान सभा क्षेत्र के विधायक हाजी मोहम्मद इरफ़ान के साथ ही मार्ग दुर्घटना में मृत ड्राइवर स्व0 फरज़न्द तथा स्व0 के0पी0 यादव के आश्रित परिवारों को भी 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक प्रदान किए।

श्री यादव ने पिछले वर्ष जनपद गोरखपुर के मृतक अखिलेश निषाद, जिनकी मृत्यु जनपद मुरादाबाद में हुई थी, के परिजनों को भी 10 लाख रुपये का चेक आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान किया। उन्होंने जनपद सुल्तानपुर के अध्यापक श्री उमा शंकर मौर्य, जिनकी पिछले दिनों हत्या हो गई थी, के परिजनों को भी 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी परिवार के सदस्यों की किसी हादसे में मृत्यु अत्यन्त दुःखद होती है, परन्तु होनी पर किसी का वश नहीं है। सरकार इन सभी पीडि़तों के साथ है और उनकी मदद करने को तत्पर है।