गैर-भाजपा सरकारों को अस्थिर कर रहे हैं मोदी और अमित शाह: कांग्रेस

गैर-भाजपा सरकारों को अस्थिर कर रहे हैं मोदी और अमित शाह: कांग्रेस

नई दिल्ली: उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार में बढ़ते संकट के बीच कांग्रेस पार्टी ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर आरोप लगाया कि वे धन का लोभ देकर और राजनीतिक सत्ता का इस्तेमाल कर गैर-भाजपा सरकारों को अस्थिर करना चाहते हैं।

कांग्रेस के मुख्‍य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उनकी पार्टी इस साजिश से 'आतंकित' नहीं है और सरकार की तरफ से पेश चुनौती का सामना करने के लिए सभी तरह के कानूनी, सियासी और संवैधानिक उपायों पर विचार करेगी।

सुरजेवाला ने कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो हरीश रावत सरकार विधानसभा के सदन में अपना बहुमत साबित करने के लिए तैयार है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, 'मोदी और शाह की जोड़ी इस देश में निर्वाचित सरकारों को जबरन हटाने के लिए बदनाम है। एक नापाक साजिश से चुनी हुई सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है। अरुणाचल प्रदेश के बाद यह उत्तराखंड है।'

सुरजेवाला ने कहा कि दिल्ली और उसके बाद बिहार के चुनावों में हार के बाद भाजपा ये कदम उठा रही है, क्योंकि इन चुनावों से उसे लग रहा है कि वह किसी भी राज्य में चुनाव से सत्ता में नहीं आ सकती।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल किया, 'सभी संवैधानिक कायदे-कानूनों को धता बताते हुए लुभाकर विधायकों को तोड़ने की क्या यह पारदर्शिता एवं जवाबदेही की राजनीति की मोदी संस्कृति है?' सुरजेवाला की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है जब उत्तराखंड में भाजपा विद्रोही कांग्रेस विधायकों के समर्थन का दावा कर रही है और कह रही है कि राज्य विधानसभा में उसका बहुमत है।