मॉस्को: दक्षिणी रूस के रोस्तोव ओन दोन में आज तड़के 55 यात्रियों को दुबई से ला रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जल गया। इसमें 55 यात्री और 7 क्रू मेंबर्स समेत 62 लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय आपातकाल मंत्रालय की प्रवक्ता मरीना कोस्तिओकोवा ने कहा, दुबई से आ रहे विमान में 55 यात्री और चालक दल के चार या पांच सदस्य थे। विमान रोस्तोव ओन दोव हवाईअड्डे पर उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उन्होंने कहा, हमारे पास फिलहाल पीड़ितों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मंत्रालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, दुर्घटना अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात 12 बजकर 50 मिनट पर हुई।

बयान में कहा गया है, दुबई से रोस्तोव ओन दोन आ रहे बोइंग 737 विमान (दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद) में आग लग गई। इसमें बताया गया है कि आग पर अंतरराष्ट्रीय समयानुसार देर रात 2 बजे काबू पाया गया। बयान में कहा गया है कि विमान दुबई आधारित एक विमाननन कंपनी का था।

इससे पूर्व 16 मार्च को एक्वाडोर के एक सैन्य विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई थी। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर पेरू के साथ लगती सीमा के निकट पूर्वी पस्ताजा प्रांत में गिरा था।