नीलामी में किसी ने भी नहीं लगाईं बोली 

नई दिल्ली। लोन की कुल बकाया राशि नौ हजार करोड़ रुपए नहीं चुकाने के लिए विवादों में आए विजय माल्या का किंगफिशर एयरलाइंस का मुंबई में स्थित दफ्तर के लिए नीलामी के दौरान कोई बोली ही नहीं लगी। दरअसल, बेस प्राइस इतना ज्यादा था कि किसी ने बोली नहीं लगाई।

बताया जा रहा है कि किंगफिशर हाउस की मूल कीमत से बेस प्राइस यानि आधार मूल्या ज्यादा था, इसलिए बोली ही नहीं लगी। आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने इस दफ्तर की ऑनलाइन नीलामी शुरू की थी, लेकिन उसे निराशा ही हाथ लगी।

किंगफिशर का दफ्तर करीब 4 हजार वर्ग मीटर का है। ये दफ्तर मुंबई एयरपोर्ट के पास विले पार्ले इलाके में है। बैंक ने नीलामी के लिए इसकी शुरुआती कीमत 150 करोड़ रुपए  रखी है। माल्या ने 17 बैंकों से हजारों करोड़ का कर्ज ले रखा है, अकेले स्टेट बैंक से माल्या ने 1600 करोड़ रुपये का कर्ज लिया हुआ है।

गौरतलब है कि किंगफिशर एयरलाइंस के घाटे में जाने के बाद माल्या ने बैंकों से करीब 9 हजार करोड़ का लोन लिया था जिसे वो नहीं चुका पाए। जिसके बाद माल्या के खिलाफ और उनके विदेश जाने पर रोक की मांग को लेकर एसबीआई समेत 17 बैंको ने अदालत में अर्जी भी दी थी। हालांकि बाद में पता चला कि माल्या पहले की देश छोड़कर जा चुके हैं।