कोलकाता: विश्व टी 20 सुपर 10 मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को जीत के लिए 202 रनों का लक्ष्य दिया है। पाकिस्तानी बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर छाए गहरे बादल आज छट गए जिन्होंने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। ओपनर अहमद शहजाद और मोहम्मद हफीज की आक्रामक पारी की बदौलत पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाए। खराब प्रदर्शन और बयानों के कारण आलोचना का निशाना बनने वाले शाहिद अफरीदी भी आज अपने बूम बूम रंग में दिखे और सिर्फ 19 गेंदों पर 49 रन बनाकर पुराने आफरीदी की याद दिल दी। 

ईडन गार्डन कोलकाता में खेले जा रहे मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तो शरजील खान के साथ अहमद शहजाद पारी का आगाज करने मैदान में आए। शरजील खान ने शुरुआती 2 छक्कों और एक चौके की मदद से अपने इरादे जाहिर किए लेकिन वह 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए जिसके बाद अहमद शहजाद और मोहम्मद हफीज बांग्लादेशी गेंदबाज लिए कड़ी परीक्षा साबित हुए और पावरप्ले में रिकॉर्ड 55 रन बना डाले जो 2016 में  पाकिस्तान की ओर से खेले गए टी 20 मैचों के पावरप्ले में यह सर्वोच्च स्कोर है।

बुरे प्रदर्शन के कारण एशिया कप से बाहर होने वाले अहमद शहजाद ने टी 20 विश्व कप में अपनी भागीदारी को अपने प्रदर्शन से सही साबित कर दिया। मोहम्मद हफीज भी भरपूर फार्म में दिखे और अहमद शहजाद का भरपूर साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी गेंदबाज को तगनी का नाच नचाते हुए दूसरे विकेट की साझेदारी में 95 रन जोड़े। अहमद शहजाद ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 52 रन बनाए जबकि मोहम्मद हफीज ने 42 गेंदों पर 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 66 रन बनाए। अराफात सनी की गेंद पर सौम्या सरकार ने बाउंड्री पर शानदार कैच पकड़ कर मोहम्मद हफीज की उम्दा पारी का अंत किया।

कप्तान शाहिद अफरीदी आश्चर्यजनक रूप से चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान में आये और आक्रामक पारी खेलते हुए सिर्फ 19 गेंदों पर 49 रन बनाए। उनकी पारी में 4 छक्के और 4 चौके भी शामिल हैं। बांग्लादेश की ओर से अराफात सनी ने 2 जबकि शब्बीर रहमान और तस्कीन अहमद ने एक एक विकेट मिला।