नई दिल्ली: मुंबई में डांस बार आज से फिर गुलजार होंगे। राज्य में डांस बार आज फिर से खुल रहे है। बार मालिकों द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश जारी किया था कि राज्य सरकार बार मालिकों को 15 मार्च तक लाइसेंस जारी करे। हालांकि इस बार रेस्तरां और बार मालिक किसी तरह का विवाद नहीं चाहते, इसलिए महाराष्ट्र सरकार की शर्तों के मुताबिक डांस बार में बदलाव किए जा रहे हैं।

मुंबई पुलिस ने डांस बार के लिए लाइसेंस देने का काम शुरू कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने लाइसेंस जारी करना शुरू कर दिया है। इससे पहले दो मार्च को हुई सुनवाई में महाराष्ट्र में डांस बार को लेकर बार मालिकों द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश जारी किया था।

गौर हो कि डांस बार मामले में सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को तगड़ा झटका देते हुए आदेश दिया था कि डांस बार के मालिकों को लाइसेंस जारी किए जाएं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी कहा था कि डांस बारों में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगेंगे और पुलिस थानों में भी किसी तरह डांस बार की लाइव कवरेज नहीं होगी।

गौर हो कि वर्ष 2005 में कांग्रेस-एनसीपी की सरकार ने डांसबार पर पाबंदी लगा दी थी। इस फैसले से करीब 75 हजार बार बालाएं अचानक बेरोजगार हो गई थीं। महाराष्ट्र सरकार सैद्धांतिक रूप से डांस बार के खिलाफ है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के सामने राज्य सरकार ने अब इससे जुड़ा नया कानून जल्द से जल्द विधानसभा में लाने पर विचार करना शुरू कर दिया है।