कोलकाता। टी20 क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के पहले मुकाबले से पहले कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि टीम को पाकिस्तान से ज्यादा प्यार भारत में मिलता है। यहां के लोग पाकिस्तान को खेलते देखना पसंद करते हैं। अफरीदी ने कहा कि भारत में टीम पर दबाव रहता है। देश में क्रिकेट को चाहने वाले लोग हैं। दुनिया में ऐसा शायद ही कोई देश हो जहां खेलते वक्त मुझे भारत से अच्छा अनुभव होता हो।

अफरीदी ने कहा कि पाक टीम मानसिक, शारीरिक तौर पर तैयार है। पाक कप्तान ने कहा कि पहला मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण है और मैं बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलने की कोशिश करूंगा। भारतीय टीम अच्छा खेल रही है। उन्होंने कहा कि अगर टीम इंडिया के एशिया कप के पिछले मैच देखें तो विराट और युवराज ने काफी अच्छा किया है।

टीम के ऊपर दबाव को लेकर पूछे गए सवाल पर अफरीदी ने कहा, ‘हां, दबाव बिल्कुल है। क्रिकेट क्रिकेट का ही नाम है।’ खुद को लेकर उन्होंने माना कि जब 20 साल का कैरियर हो तो अप और डाउन आता है। पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी अच्छी है और मोहम्मद आमिर मेरे लिए बेस्ट गेंदबाज हैं। पाक कप्तान ने ईडन गार्डन में खेलने को प्लस पॉइंट बताया।

क्रिकेट और राजनीति पर अफरीदी ने कहा कि देश जो भी फैसला लेता है हम उसके साथ रहते हैं। हम हमेशा क्रिकेट को इंजॉय करते हैं। ये दोनो मुल्कों को पास लाती है। इसको पॉलिटिक्स से दूर रखना चाहिए। वर्ल्ड टी-20 का भारत-पाकिस्तान का मैच 19 मार्च को धर्मशाला में होना था लेकिन पूर्व सैनिकों और कांग्रेस की राज्य सरकार के एतराज जताने के बाद आईसीसी ने इसे कोलकाता में कराने की घोषणा की थी।