एनएमसी हैल्थकेयर ने यूएई का निजी क्षेत्र में सबसे बडे़ हाॅस्पिटल  200 मिलियन डाॅलर का एमएनसी राॅयल हाॅस्पिटल का खलीफा सिटी अबुधाबी में शुभारंभ किया। इस मल्टीस्पेशियलिटी हाॅस्पिटल की कुल शैया क्षमता 500 बिस्तर की है और यह राष्ट्र की सेवा के लिए चतुर्दिक देखभाल, रेफरल सेंटर हाॅस्पिटल के रूप में तैयार है। भविष्य के अस्पताल के रूप मे निर्मित यह अस्पताल 75,000 वर्गमीटर भूभाग में विस्तारित है। एमनएसी राॅयल हाॅस्पिटल निजी क्षेत्र में अपनी तरह का पहला अस्पताल है जो अपने मरीजों की निरन्तर देखभाल प्रदान करने के साथ ही विश्वस्तरीय आपात सेवा, क्रिटिकल एवं एक्यूट कार्डियोवेस्यूलर देखभाल प्रदान करेगा।

एनएमसी राॅयल हास्पिटल का उद्घाटन संस्कृति एवं ज्ञान विकास मंत्री हिज हायनेस शेख नाहायन मबारक अल नाहायन ने एक शानदार समारोह के बीच किया। इस अवसर पर 1,000 से भी अधिक गणमान्य व्यक्ति, मेडिकल पेशेवर तथा मीडिया उपस्थित था। इन अतिथियों को अस्पताल का भ्रमण भी करवाया गया जिसके अन्तर्गत उन्हें अस्पताल की कई केयर स्पेशलाइजेशन का अवलोकन करवाया गया। 

इस अवसर पर शेख नाहायन ने कहा ‘‘ एनएमसी राॅयल हाॅस्पिटल पहला अस्पताल है जिसका अबुधाबी की कार्यकारी परिषद एवं अबुधाबी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने अबुधाबी विजन 2030 प्लान के तहत भूमि उपलब्ध करवाई है। उन्होंने डाॅ. शेट्टी को इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी। डाॅ. शेट्टी का दृष्टिकोण, अथक प्रयास और जुनून ने संयुक्त अरब अमीरात की प्रगति का भागीदार बनाया है और इस संरचना में वास्तुगत योगदान दिया है।‘‘

इस अवसर पर एनएमसी  हैल्थकेयर के सीईओ और वाइस चेयरमैन डाॅ. बी आर शेट्टी ने कहा ‘‘ इस अस्पताल की शुरूआत बहुप्रतीक्षित थी जहां अबुधाबी और यूएई के नागरिकों को अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाएं, हैल्थकेयर फेसिलिटी और आपात देखभाल बड़े पैमाने पर मिल सकेंगी।